एशेज में पिछले 34 वर्षों में सिर्फ दो बल्लेबाजों ने किया है ये कमाल

एशेज में पिछले 34 वर्षों में सिर्फ दो बल्लेबाजों ने ही कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसे कोई भी नहीं कर सका। इन दोनों बल्लेबाजों ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया और टीम को बड़ी संकट से निकाला।

By sanjay savernEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2015 03:04 PM (IST) Updated:Sat, 01 Aug 2015 08:41 AM (IST)
एशेज में पिछले 34 वर्षों में सिर्फ दो बल्लेबाजों ने किया है ये कमाल

नई दिल्ली। एशेज में पिछले 34 वर्षों में सिर्फ दो बल्लेबाजों ने ही कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसे कोई भी नहीं कर सका। इन दोनों बल्लेबाजों ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया और टीम को बड़ी संकट से निकाला।

क्या है वो रिकॉर्ड ?

इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों ने एशेज सीरीज में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दो बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। एशेज के पिछले 34 वर्षों के इतिहास में कोई अन्य खिलाड़ी ये कारनामा नहीं कर पाया है। इंग्लैंड के ये दोनों बल्लेबाज हैं स्टुअर्ट ब्रॉड और मोइन अली। ब्रॉड ने वर्ष 2009 के एशेज में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दो बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाए थे। इसके बाद वर्ष 2015 में मौजूदा एशेज सीरीज में इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने ये कारनामा किया है। उन्होंने अब तक आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दो बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। मजेदार बात ये है कि इतने वर्षों में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से किसी भी बल्लेबाज ने इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 50 रन नहीं बनाए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी