Mignon du Preez Retirement: डु प्रीज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा, CWG में आखिरी बार खेली थी

Mignon du Preez Retirement दक्षिण अफ्रीका की पूर्व कप्तान मिगनोन डु प्रीज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। हालांकि वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने वनडे और टेस्ट मैच छोड़ने की घोषणा कर दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 09 Dec 2022 04:12 PM (IST) Updated:Fri, 09 Dec 2022 04:12 PM (IST)
Mignon du Preez Retirement: डु प्रीज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा, CWG में आखिरी बार खेली थी
Mignon du Preez Retirement: डु प्रीज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाज और पूर्व कप्तान मिगनोन डु प्रीज ने सभी अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। इससे पहले उन्होंने इसी साल हुए वुमेंस वर्ल्ड कप के बाद टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी, लेकिन अब उन्होंने T20I छोड़ने का भी एलान कर दिया है। इसी के साथ उनका 16 साल लंबा अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है। हालांकि, 33 वर्षीय डु प्रीज टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगी।

डु प्रीज के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 154 एकदिवसीय, 114 टी20 अंतरराष्ट्रीय और एक टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने एक शतक लगाया है। आखिरी बार वह साउथ अफ्रीका की जर्सी में कॉमनवेल्थ गेम्स के मैच में नजर आई थी।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि "अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 15 साल, वाह, यह कितना अच्छा रहा है।" "जितना मैं क्रिकेट से प्यार करती हूं, उससे दूर जाना कभी भी आसान फैसला नहीं होता, लेकिन मैं अपने दिल से जानती हूं कि मेरे लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करने का यही सही समय है।"

After 16 years in the green and gold of South Africa, Mignon du Preez announces her retirement from all forms of international cricket

Full Statement ⬇️ pic.twitter.com/DYD0r7jPeZ— Proteas Women (@ProteasWomenCSA) December 9, 2022

chat bot
आपका साथी