5 साल बाद ये पाकिस्तानी धुरंधर टेस्ट टीम में लौटा

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और ऑल-राउंडर शोएब मलिक की पांच साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ यूएई में खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए शोएब मलिक को टेस्ट टीम में 16वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया है। शोएब

By sanjay savernEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2015 03:37 PM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2015 09:41 PM (IST)
5 साल बाद ये पाकिस्तानी धुरंधर टेस्ट टीम में लौटा

कराची। पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और ऑल-राउंडर शोएब मलिक की पांच साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ यूएई में खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए शोएब मलिक को टेस्ट टीम में 16वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया है। शोएब मलिक को पिछले महीने घोषित 15 सदस्यीय दल में शामिल नहीं किया गया था और उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ ही अगस्त 2010 में खेला था।

पीसीबी ने कहा कि टीम मैनेजमेंट के आग्रह के बाद उन्हें टीम में जगह दी गई है क्योंकि वो अच्छे फॉर्म में हैं साथ ही बेहद अनुभवी खिलाड़ी भी हैं। मलिक अपने फॉर्म की वजह से टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए मजबूत उम्मीदवार थे क्योंकि टीम सेलेक्टर अहमद शहजाद और मो. हफीज को लेकर चिंता में थे। चीफ सेलेक्टर हारुन रशीद का कहना है कि मलिक को टीम में 16वें खिलाड़ी के तौर पर शामिल करने के पक्ष में सभी थे क्योंकि वो मध्यक्रम के बेहद अनुभवी बल्लेबाज हैं साथ ही वो टीम में पांचवें गेंदबाज के तौर पर ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

शोएब मलिक को पाकिस्तान टी-20 और वनडे टीम में पिछले वर्ष शामिल किया गया था जिसके बाद से उनका प्रदर्शन टीम के लिए काफी अच्छा रहा है। हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में उन्होंने हरारे में 96 रन की पारी खेली थी। शोएब ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी पत्नी सानिया मिर्जा को दिया था।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी