तीन महिला क्रिकेटरों को 50-50 लाख का ईनाम देगी महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस ने महिला क्रिकेट टीम में राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाली तीन खिलाडिय़ों को विश्व कप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 50-50 लाख रुपये देने का एलान किया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 28 Jul 2017 09:30 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jul 2017 09:30 PM (IST)
तीन महिला क्रिकेटरों को 50-50 लाख का ईनाम देगी महाराष्ट्र सरकार
तीन महिला क्रिकेटरों को 50-50 लाख का ईनाम देगी महाराष्ट्र सरकार

मुंबई, प्रेट्र। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस ने महिला क्रिकेट टीम में राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाली तीन खिलाडिय़ों को विश्व कप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 50-50 लाख रुपये देने का एलान किया। ये खिलाड़ी हैं, स्मृति मंदाना, मोना मेश्राम और पूनम राउत। इससे पहले फडऩवीस ने विधान भवन में तीनों खिलाडिय़ों का अभिनंदन किया। उन्होंने विधानसभा में खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं देने का प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा कि इन खिलाडिय़ों ने देश का गौरव बढ़ाया है। मुख्यमंत्री ने कहा, 'हालांकि टीम विश्व कप नहीं जीत सकी, लेकिन इसके बावजूद खेलप्रेमियों ने खिलाडिय़ों के प्रदर्शन की तारीफ की, जो अपने आप में एक जीत है।

एमसीए देगा पांच लाख

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने महिला क्रिकेट टीम में राज्य की ओर से भाग लेनी वाली पूनम राउत, स्मृति मंदाना और मोना मेश्राम को पांच-पांच लाख रुपये देने का एलान किया। एमसीए ने तीनों खिलाडिय़ों को मैदान पर दी जाने वाली सुविधा, एमसीए-बीकेसी की सदस्यता भी दी। पूनम ने फाइनल में 86 रन की पारी खेली थी। एमसीए 13 अगस्त को तीनों खिलाडिय़ों का सम्मान भी करेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी