तेज गेंदबाज शार्दुल इनके सामने गेंदबाजी कर खुद को परखना चाहते हैं

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में एकमात्र नए चेहरे मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कहा कि वह कप्तान विराट कोहली को नेट्स पर गेंदबाजी करके खुद को परखना चाहते हैं।

By sanjay savernEdited By: Publish:Thu, 30 Jun 2016 08:46 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jun 2016 09:45 PM (IST)
तेज गेंदबाज शार्दुल इनके सामने गेंदबाजी कर खुद को परखना चाहते हैं

बेंगलुरु। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में एकमात्र नए चेहरे मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कहा कि वह कप्तान विराट कोहली को नेट्स पर गेंदबाजी करके खुद को परखना चाहते हैं।

रणजी ट्रॉफी में प्रभावशाली प्रदर्शन करकेचयनकर्ताओं का ध्यान खींचने वाले ठाकुर ने कहा कि कोहली जैसे बल्लेबाज को गेंदबाजी करने से उन्हें अपनी कमजोरियों की पहचान करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, 'नेट्स पर अच्छे बल्लेबाज को गेंदबाजी करना हमेशा फायदेमंद रहता है। इससे पता चलता है कि आप किस स्थिति में हैं। आपको किस क्षेत्र में काम करने की जरूरत है और कैसे आप सुधार कर सकते हैं। इसलिए मैं खुद का आकलन करने के लिए नेट्स पर कोहली को गेंदबाजी करने को लेकर उत्सुक हूं।

कैरेबियाई दौरे से पहले अभ्यास शिविर केलिए बुधवार को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी पहुंचने वाले 24 वर्षीय ठाकुर ने कहा कि वह नर्वस थे। उन्होंने कहा, 'जब आप टीम में नए होते हैं तो थोड़े नर्वस होते हैं। मैं भी यहां पहुंचने से पहले था, लेकिन एक बार साथी खिलाडिय़ों से बात करने के बाद सब कुछ ठीक हो गया। जब हम सेंट कीट्स के लिए रवाना होंगे तो हो सकता है कि मैं थोड़ा नर्वस रहूं, लेकिन इससे मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का भी मौका मिलेगा। इस तेज गेंदबाज ने कहा कि वह नए मुख्य कोच और पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले से सीखने को लेकर उत्सुक हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी