देखो बीसीसीआई देखो, पंटर बड़ा या मास्टर

एक तरफ जहां बीसीसीआई और खेल मंत्रालय ने सचिन तेंदुलकर के भारतीय क्रिकेट में योगदान को नजरअंदाज करते हुए उन्हें भारत रत्‍‌न की सूची में शामिल नहीं किया वहीं कंगारुओं ने उन्हें पाठ पढ़ाते हुए सीनियर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को कई अन्य दिग्गज अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाडि़यों के साथ आस्ट्रेलिया के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा है।

By Edited By: Publish:Thu, 26 Jan 2012 02:34 PM (IST) Updated:Thu, 26 Jan 2012 02:34 PM (IST)
देखो बीसीसीआई देखो, पंटर बड़ा या मास्टर

एडिलेड। एक तरफ जहां बीसीसीआई और खेल मंत्रालय ने सचिन तेंदुलकर के भारतीय क्रिकेट में योगदान को नजरअंदाज करते हुए उन्हें भारत रत्‍‌न की सूची में शामिल नहीं किया वहीं कंगारुओं ने उन्हें पाठ पढ़ाते हुए सीनियर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को कई अन्य दिग्गज अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाडि़यों के साथ आस्ट्रेलिया के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा है।

भारत के खिलाफ यहां चल रह चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले 37 वर्षीय पूर्व कप्तान पोंटिंग को देश के प्रमुख खिलाड़ी के रूप में क्रिकेट के खेल की सेवा और पोटिंग फाउंडेशन का गठन करके समुदाय की सेवा के लिए आर्डर आफ आस्ट्रेलिया के सामान्य वर्ग में आफिसर [एओ] नियुक्त किया गया है। पोटिंग और उनकी पत्नी रियाना ने 2008 में कैंसर पीडि़तों की मदद के लिए इस फाउंडेशन का गठन किया था। पिछले तीन टेस्ट में दो शतक जड़ने वाले पोंटिंग ने कहा कि वह आर्डर आफ आस्ट्रेलिया सम्मान पाकर गौरवांवित महसूस कर रहे हैं।

पोंटिंग ने कहा, यह मेरी पत्नी रियाना का भी सम्मान है जो मेरे क्रिकेट करियर में काफी समय तक मेरे साथ रही और इससे भी अधिक मेरे सभी धर्मार्थ कार्यों में उसने अहम भूमिका निभाई। हमें इस बात पर काफी गर्व है कि पोंटिंग फाउंडेशन कैंसर को हराने में युवा आस्ट्रेलियाई लोगों और उनके परिवारों की मदद कर रही है। रग्बी खिलाडि़यों स्टर्लिंग मोर्टलाक और जार्ज स्मिथ, युवा नाविक जेसिका वाटसन के अलावा स्टीव ग्लेसन को भी खेल के क्षेत्र में उनकी सेवा के लिए आर्डर आफ आस्ट्रेलिया में आफिसर नियुक्त किया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी