टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर MSK Prasad की जगह लेगा ये दिग्गज, अक्टूबर में होगा ऐलान!

अक्टूबर में भारतीय क्रिकेट टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। अब एमएसके प्रसाद की जगह कौन लेगा। इसका फैसला भी अगले महीने होगा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 26 Sep 2019 10:44 AM (IST) Updated:Thu, 26 Sep 2019 10:44 AM (IST)
टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर MSK Prasad की जगह लेगा ये दिग्गज, अक्टूबर में होगा ऐलान!
टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर MSK Prasad की जगह लेगा ये दिग्गज, अक्टूबर में होगा ऐलान!

नई दिल्ली, जेएनएन। अक्टूबर में भारतीय क्रिकेट टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। एमएसके प्रसाद की जगह कौन लेगा, इसका फैसला भी अगले महीने होगा जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के चुनाव और एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) होगी। चुनाव और एजीएम की डेट एक दिन बढ़ा दी गई है, जो 22 अक्टूबर से 23 अक्टूबर की गई है।

खबर है कि भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन (Lakshman Sivaramakrishnan) को भारतीय क्रिकेट टीम की चयनकर्ताओं की समिति का चैयरमैन बनाया जा सकता है, जो इसके एक दमदार दावेदार हैं और इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। एक अंग्रेजी अखबार की मानें तो बीसीसीआइ ने इस पद के लिए कई पूर्व खिलाड़ियों से बात की है। 

4 साल खेला है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

भारतीय टीम के लिए साल 1983 से 1987 के बीच में 9 टेस्ट मैच और 16 वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके लक्ष्मण शिवरामकृष्णन भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता के रूप में एक दमदार उम्मीदवार हैं। एमएसके प्रसाद का कार्यकाल 23 अक्टूबर को एजीएम के समय समाप्त हो जाएगा। इसके बाद लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता की गद्दी मिल सकती है। 

रिपोर्ट्स की मानें तो सैलरी और हितों के टकराव से बचने के लिए लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को बीसीसीआइ ये जिम्मेदारी सौंप सकती है, जो फिलहाल बीसीसीआइ के साथ बतौर कॉमेंटेटर जुड़े हुए हैं। कहा जा रहा है कि लक्ष्मण शिवरामकृष्णन और बीसीसीआइ के बीच सामान्य बातचीत जल्द हो सकती है। अगर उनको मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारी मिलती है तो वे कॉमेंट्री नहीं कर पाएंगे। 

ये भी पढ़ेंः 'एक्शन' के फेर में फंसे जसप्रीत बुमराह को हुआ स्ट्रेस फ्रैक्चर, ये गेंदबाज भी हुए हैं शिकार

खबर के मुताबिक, सैलरी कम होने के कारण कई पूर्व खिलाड़ियों ने मुख्य चयनकर्ता बनने से इनकार कर दिया है। ऐसे में बीसीसीआइ सैलरी बढ़ाने पर विचार कर रही है। बीसीसीआइ अगले दो साल के कार्यकाल के लिए सालाना 1.5 करोड़ रुपये मुख्य चयनकर्ता को देने का मन बना रही है। वहीं, चयन समिति के अन्य सदस्यों को एक करोड़ से ज्यादा सालाना सैलरी देने का अनुमान है।  

chat bot
आपका साथी