सचिन तेंदुलकर ने शेयर की ये वीडियो और क्रिकेट फैंस बरस पड़े अंपायर कुमार धर्मसेना पर

सचिन ने एक बेहतरीन वीडियो शेयर किया और कुमार धर्मसेना को फैंस ने ट्रोल कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 24 Jul 2019 07:06 PM (IST) Updated:Wed, 24 Jul 2019 07:06 PM (IST)
सचिन तेंदुलकर ने शेयर की ये वीडियो और क्रिकेट फैंस बरस पड़े अंपायर कुमार धर्मसेना पर
सचिन तेंदुलकर ने शेयर की ये वीडियो और क्रिकेट फैंस बरस पड़े अंपायर कुमार धर्मसेना पर

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारीतय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने एक कमाल का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि गेंदबाज गेंद फेंकता है और वो स्टंप की गिल्लियां उड़ाते हुए विकेटकीपर के हाथों मे चली जाती है पर अंपायर बल्लेबाज को नॉट आउट करार देता है। ये वीडियो शेयर करते हुए सचिन ने लिखा कि इस वीडियो को एक मित्र ने मेरे साथ साझा किया है और उन्होंने पूछा कि अगर आप अंपायर होते तो आपका फैसला क्या होता। 

A friend shared this video with me.

Found it very unusual!

What would your decision be if you were the umpire? 🤔 pic.twitter.com/tJCtykEDL9

— Sachin Tendulkar (@sachin_rt) July 24, 2019

इस वीडियो में दिख रहा है कि इसमें गेंदबाज की एक गेंद पर बल्लेबाज बोल्ड हो गया है, लेकिन बेल्स नीच नहीं गिरी। गेंद बेल्स को छूकर निकल गई थी और फिर बेल्स हिलकर रह गई पर नीचे नहीं गिरी। बेल्स हिली भी और उसने अपनी जगह भी छोड़ दी पर बीच वाले स्टंप से अगल होकर भी वो ऑफ स्टंप पर जाकर ठहर गई। यानी बेल्स एक ही स्टंप पर टिकी रही और वो नीच नहीं गिरी। 

हालांकि विरोधी टीम ने अंपायर के सामने  आउट की अपील जरूर की,लेकिन अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार नहीं किया। अंपायर के इस फैसले से फील्डिंग कर रही टीम के खिलाड़ी निराश नजर आए। वहीं बेल्स को अंपायर ने फिर से सही किया और खेल जारी कर दिया गया। इस वीडियो के सामने आने के बाद क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर कुमार धर्मसेना को ट्रोल करना शुरू कर दिया। कुछ फैंस ने कहा कि अगर यहां पर धर्मसेना होते तो वो जरूर बल्लेबाज को आउट करार देते। 

 He know how to handle such situations,,,👍🏏🤔 pic.twitter.com/4TYJr2szTV

— Vineeth Menon (@Vineeth_Menon93) July 24, 2019

If dharmasena was there it definitely out

If simon taufel was there it definitely not out!!#ICCRules— Rajan (@Rajan_hotSpur) July 24, 2019

His decision will be final 👇https://t.co/2i900zrwNa" rel="nofollow
— Kuptaan 🇮🇳 (@Kuptaan) July 24, 2019
आपको बता दें कि विश्व कप 2019 में कुमार धर्मसेना अपने अंपायरिंग की वजह से काफी विवादों में रहे। फाइनल मैच में ओवर थ्रो पर चार रन देने के मामले में उन्होंने अपनी गलती स्वीकार भी की थी। विश्व कप के फाइनल में दिए गए उस चौके को लेकर काफी विवाद रहा। यह चार रन इंग्लैंड की न्यूजीलैंड की जीत में काफी निर्णायक साबित हुए थे। फाइनल मैच के अंतिम ओवर में 242 रनों का पीछा कर रही इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दो रन दौड़कर लिए थे और दूसरा रन लेने के दौरान फील्डर का थ्रो बेन स्टोक्स के बल्ले से टकराकर बाउंड्री पार चला गया था, जिससे इंग्लैंड के खाते में चार रन आए थे। इससे मैच टाई हो गया था और बाद में इंग्लैंड ने सुपरओवर में जाकर मैच जीता था और पहली बार खिताब पर कब्जा किया। 
chat bot
आपका साथी