…तो कोलकाता टेस्ट में पक्की है भारत की जीत !

ऐसा लग रहा है की कोलकाता के ईडन गार्डन में चल रहा सीरीज़ का दूसरा टेस्ट चौथे ही दिन खत्म हो जाएगा। ये टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sun, 02 Oct 2016 02:19 PM (IST) Updated:Sun, 02 Oct 2016 06:41 PM (IST)
…तो कोलकाता टेस्ट में पक्की है भारत की जीत !

नई दिल्ली। ऐसा लग रहा है की कोलकाता के ईडन गार्डन में चल रहा सीरीज़ का दूसरा टेस्ट चौथे ही दिन खत्म हो जाएगा। पिच के मिज़ाज को देखते हुए तो यही लग रहा है कि ये टेस्ट पांचवें दिन तक नहीं जाएगा। यदि ये टेस्ट मैच पांचवें दिन तक नहीं गया तो इसका मतलब है टीम इंडिया की जीत पक्की है।

पांचवें दिन तक क्यों नहीं जाएगा टेस्ट मैच ?

कोलकाता की पिच पर जो दरारे हैं वो खुल गई है, जिसकी वजह से इस पिच पर बल्लेबाज़ी करना मुश्किल हो गया है। दरारों के खुल जाने के चलते पिच पर असमतल उछाल है, जिससे बल्लेबाज़ों को गेंद पढ़ने में मुश्किल हो रही है।

कोलकाता टेस्ट के तीसरे दिन के पहले सेशन में 3 विकेट गिरे, ये तीनों विकेट न्यूज़ीलैंड के थे। लंच के बाद पिच में और ज़्यादा वियर एंड टीयर हुआ, और इसका खामियाजा भुगता भारतीय बल्लेबाज़ों ने दूसरे सेशन में भारत के 6 विकेट गिरे। न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ों ने इस विकेट का पूरा फायदा उठाया और भारतीय टॉप आर्डर को पूरी तरह से बिखेर कर रख दिया। आलम ये था की सिर्फ 43 रन पर ही भारतीय टीम ने 4 विकेट खो दिए थे। इस विकेट पर रन बनाना भी मुश्किल हो गया है।

टीम इंडिया की जीत पक्की !

चौठे दिन टेस्ट मैच खत्म होने का मतलब है। मैच का रिजल्ट निकलना और यदि ऐसा हुआ तो ये तभी मुमकिन है जब न्यूज़ीलैंड के सभी बल्लेबाज़ आउट हो। पिच के मिज़ाज को देखते हुए यही लग रहा है की बल्लेबाज़ गेंद की लाइन-लेंथ को पढ़ने में चूकते हैं और अपना विकेट गंवा जाते हैं। ऐसे में न्यूज़ीलैंड की दूसरी पारी में मेहमान बल्लेबाज़ों के लिए भी इस विकेट पर बैटिंग करना मुश्किल साबित होगा और भारतीय गेंदबाज़ों के पहली पारी के प्रदर्शन को देखे तो ये उम्मीद और भी प्रबल हो जाती है और इस ऐतिहासिक टेस्ट में भारत की जीत पक्की लगती है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी