IPL 2020 से पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर हुए टीम से बाहर

IPL 2020 की शुरुआत मार्च के आखिर में होनी है लेकिन फरवरी के पहले सप्ताह में राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के रूप में लगा है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 06 Feb 2020 03:52 PM (IST) Updated:Thu, 06 Feb 2020 03:52 PM (IST)
IPL 2020 से पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर हुए टीम से बाहर
IPL 2020 से पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर हुए टीम से बाहर

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन की शुरुआत मार्च के आखिर में होनी है, लेकिन इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। फरवरी के पहले सप्ताह में राजस्थान की टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पूरे आइपीएल से बाहर हो गए। इंग्लैंड की टीम के लिए ये भी ये बड़ा झटका है, जो श्रीलंका के दौरे पर टीम के साथ नहीं होंगे। आर्चर की कोहनी में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी शेयर की है कि जोफ्रा आर्चर को एल्बो में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है, जिसके कारण वे श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं।  वहीं, आइपीएल में भी इस साल वे भाग नहीं ले पाएंगे। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 19 से 31 मार्च के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है। 

BREAKING: Jofra Archer has been ruled out of England's tour to Sri Lanka, as well as this year's IPL, having been diagnosed with a stress fracture of his elbow. pic.twitter.com/lReL6WuS0w

— ICC (@ICC) 6 February 2020

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद से वे कोई भी मैच नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में साफ है कि इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2019 में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले इस कैरेबियाई गेंदबाजी की वजह से नुकसान हुआ होगा। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए ये भी ये किसी बड़े झटके से कम नहीं है, क्योंकि वे टीम के स्ट्राइक गेंदबाज थे। IPL 2020 में जोफ्रा आर्चर ने राजस्थान की टीम के लिए 11 मैच खेले थे। इन 11 मैचों में उन्होंने इतने ही विकेट अपने नाम किए थे। कुछ मैचों में वे चोट के कारण बाहर रहे थे, जबकि वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए वे आखिर के कुछ मैच नहीं खेल पाए थे।

chat bot
आपका साथी