जो रूट बने इंग्लैंड के 'प्लेयर ऑफ द इयर'

इंग्लैंड टीम का उपकप्तान बनाए जाने के बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज जो रूट को वर्ष 2014-15 के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (इसीबी) ने देश का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना है। 24 वर्षीय रूट ने गत वर्ष श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से लेकर अब तक सभी प्रारूपों

By sanjay savernEdited By: Publish:Tue, 19 May 2015 06:15 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2015 06:19 PM (IST)
जो रूट बने इंग्लैंड के 'प्लेयर ऑफ द इयर'

लंदन। इंग्लैंड टीम का उपकप्तान बनाए जाने के बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज जो रूट को वर्ष 2014-15 के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (इसीबी) ने देश का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना है। 24 वर्षीय रूट ने गत वर्ष श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से लेकर अब तक सभी प्रारूपों में 95 के औसत से 1135 रन बनाए हैं जिसमें तीन वनडे शतक भी शामिल हैं।

रूट क्रिकेट मीडिया से मिले वोट में बल्लेबाज गैरी बैलेंस, तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और आलराउंडर मोईन अली से आगे रहे। इंग्लैंड गुरुवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगा जिसके बाद उसे चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्टों की एशेज सीरीज भी खेलनी है। भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी कप्तानी में इंग्लैंड महिला टीम को सीरीज जितवाने वाली क्रिकेट टीम की कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स को इंग्लैंड की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर चुना गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी