ICC T-20 रैंकिंग जारी, भारत के लिए आई अच्छी खबरें

आइसीसी की ताजा टी 20 रैंकिंग में बुमराह ने शानदार छलांग लगाते हुए नंबर दो पोजिशन हासिल कर लिया है जबकि विराट नंबर एक पर बने हुए हैं।

By sanjay savernEdited By: Publish:Thu, 23 Jun 2016 05:34 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jun 2016 07:52 PM (IST)
ICC T-20 रैंकिंग जारी, भारत के लिए आई अच्छी खबरें

दुबई। भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आइसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में गेंदबाजी सूची में पांच स्थान की छलांग लगाई है। वे दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि बल्लेबाजों में विराट नंबर एक पर बने हुए हैं।

बुमराह ने लगाई छलांग

जसप्रीत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में तीन मैचों की सीरीज में कुल पांच विकेट हासिल किए। वेस्टइंडीज के सैम्यूअल बद्री टॉप पर बने हुए है जबकि दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर एक स्थान खिसक कर तीसरे नंबर पर आ गए हैं। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को चार स्थान का नुकसान हुआ और वे सातवें नंबर पर पहुंच गए।

बल्लेबाजों में विराट नंबर वन

बल्लेबाजी सूची में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को निराशाजनक प्रदर्शन के कारण चार स्थान का नुकसान हुआ और 50वें स्थान पर खिसक गए हैं। धौनी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन टी20 मैचों में सिर्फ 28 रन बनाये। मनदीप सिंह ने शीर्ष 100 में जगह बनाई है और वे अब 100वें स्थान पर हैं। विराट कोहली शीर्ष पर बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच दूसरे और न्यूजीलैंड के माॢटन गुप्टिल तीसरे स्थान पर हैं। रवींद्र जडेजा और आशीष नेहरा भी फिसले। जडेजा 19वें और नेहरा 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने शीर्ष 100 में जगह बनाई है और अब वे 82वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर की सूची में शीर्ष दस में कोई भारतीय शामिल नहीं है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी