अब पिच को लेकर खीझ रहा है ये इंग्लिश गेंदबाज

इंग्लैंड दौरे पर जाते ही पहले टेस्ट में ही भारतीय बल्लेबाजों ने पहले दिन इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। इससे इंग्लैंड टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन काफी निराश हैं और उन्होंने अपनी खीझ ट्रेंटब्रिज की पिच पर निकाली है। एंडरसन के मुताबिक इस पिच ने पहले दिन घरेलू टीम की बजाय मेहमान टीम (भारत) का साथ दिया।

By Edited By: Publish:Thu, 10 Jul 2014 02:28 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jul 2014 03:23 PM (IST)
अब पिच को लेकर खीझ रहा है ये इंग्लिश गेंदबाज

नॉटिंघम। इंग्लैंड दौरे पर जाते ही पहले टेस्ट में ही भारतीय बल्लेबाजों ने पहले दिन इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। इससे इंग्लैंड टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन काफी निराश हैं और उन्होंने अपनी खीझ ट्रेंटब्रिज की पिच पर निकाली है। एंडरसन के मुताबिक इस पिच ने पहले दिन घरेलू टीम की बजाय मेहमान टीम (भारत) का साथ दिया। पहले दिन खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने मुरली विजय (नाबाद 112) के शतक के दम पर 4 विकेट खोते हुए 259 रन बना लिए हैं।

एंडरसन ने अपने बयान की शुरुआत पिच पर खीझ निकालते हुए मजाकिया लहजे में कहा, 'हम बेहतरीन मेजबान हैं। ये थोड़ा परेशान करने वाला है क्योंकि सब चाहते हैं कि पिच गेंद और बल्ले के बीच बराबरी की टक्कर दे लेकिन फिलहाल ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है। हालांकि हमको ये पता था कि टेस्ट मैचों की पिचें बल्लेबाजों को ज्यादा फायदा पहुंचाएंगी इसलिए मुझे लगता है कि अब तक हमारी गेंदबाजी शानदार थी। हम इस पर हैरान परेशान हो सकते थे लेकिन हमने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया।' पहले दिन 70 रन देते हुए भारतीय टीम के दो विकेट लेने वाले एंडरसन ने कहा, 'ये एक बेहतरीन बल्लेबाजी पिच है लेकिन हम उन्हें (टीम इंडिया) 400 के अंदर रोकने का प्रयास करेंगे। हमे बाकी बचे छह विकेट जल्दी से जल्दी लेने होंगे।' एंडरसन का मानना है कि ये पिच शुरुआती तीन दिनों में तो इतना टर्न नहीं करेगी लेकिन अंतिम दो दिनों में स्पिनर्स को काफी फायदा मिल सकता है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी