जलज के शतक ने मध्य प्रदेश को संभाला

ओपनर जलज सक्सेना के शतक (नाबाद 120) की मदद से मध्यप्रदेश ने रणजी ट्रॉफी समूह-ए मैच के पहले दिन तमिलनाडु के खिलाफ 4 विकेट पर 250 रन बनाए।

By sanjay savernEdited By: Publish:Sun, 21 Dec 2014 09:07 PM (IST) Updated:Sun, 21 Dec 2014 09:15 PM (IST)
जलज के शतक ने मध्य प्रदेश को संभाला

चेन्नई। ओपनर जलज सक्सेना के शतक (नाबाद 120) की मदद से मध्यप्रदेश ने रणजी ट्रॉफी समूह-ए मैच के पहले दिन तमिलनाडु के खिलाफ 4 विकेट पर 250 रन बनाए।

एम. चिदंबरम स्टेडियम में मप्र के कप्तान देवेंद्र बुंदेला ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल करते हुए संजय मिश्रा को पारी की शुरुआत करने भेजा गया, लेकिन यह फैसला गलत साबित हुआ। बाएं हाथ के गेंदबाज राहिल शाह ने संजय को भारत शंकर के हाथों कैच कराते हुए अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। तीसरे क्रम पर भेजे गए हरप्रीत सिंह (65) ने जलज के साथ दूसरे विकेट के लिए 130 रनों की भागीदारी की। मालोलन रंगराजन ने लगातार अंतराल में हरप्रीत (65) और मोहनीष मिश्रा (8) को पैवेलियन भेजते हुए मप्र के तेजी बढ़ते कदमों को रोका। सबसे बड़ा झटका नमन ओझा के रूप में लगा, जो सिर्फ 13 रन बनाकर औशिक श्रीनिवास का शिकार बने। इसके बाद कप्तान बुंदेला ने जलज के साथ मिलकर टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। मप्र टीम काफी रक्षात्मक खेली और 2.87 के धीमें औसत से रन बनाए। मैच के जरिए मप्र ने ऑफ स्पिनर सारांश जैन को पदार्पण का मौका दिया।


क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी