अब जडेजा ने इस मामले में भी सबको किया हैरान, जमकर होगी कमाई

अब बीसीसीआइ के केंद्रीय अनुबंध (सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट) की नई सूची में भी जडेजा ने सबको हैरान कर दिया।

By ShivamEdited By: Publish:Wed, 22 Mar 2017 10:53 PM (IST) Updated:Wed, 22 Mar 2017 11:08 PM (IST)
अब जडेजा ने इस मामले में भी सबको किया हैरान, जमकर होगी कमाई
अब जडेजा ने इस मामले में भी सबको किया हैरान, जमकर होगी कमाई

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा आए दिन सबको हैरान करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। मैदान पर गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने अपने ही साथी रविचंद्रन अश्विन को आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में पीछे छोड़कर शीर्ष स्थान पर कब्जा तो किया ही, अब बीसीसीआइ के केंद्रीय अनुबंध (सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट) की नई सूची में भी उन्होंने सबको हैरान कर दिया।

पिछले साल जब बीसीसीआइ ने केंद्रीय अनुबंध के लिए खिलाड़ियों के ग्रेड तय किए थे तो उसमें रवींद्र जडेजा को 'C' ग्रेड में रखा गया था लेकिन जडेजा ने पिछले एक साल में अपना दम दिखाया और लंबी छलांग लगाकर सीधे 'A' ग्रेड में एंट्री हासिल कर ली। पिछली बार ग्रेड C में उन्हें रिटेनर राशि 25 लाख रुपये मिली थी लेकिन अब वो ग्रेड A में आ गए है जिसकी वार्षिक रिटेनर राशि को 1 करोड़ से बढ़ाकर इस साल 2 करोड़ कर दिया गया है। इसके अलावा आइपीएल के जरिए भी उनकी कमाई होगी जबकि बढ़ी हुई मैच फीस का भी उनको जमकर फायदा मिलना ही है।

ये भी पढ़ेंः घोषित हुई भारतीय खिलाड़ियों की नई सैलरी, यहां पढ़िए पूरी जानकारी

ग्रेड A में पिछले साल सिर्फ चार खिलाड़ी (विराट, धौनी, अश्विन और रहाणे) थे लेकिन इस बार ये संख्या बढ़ाकर सात कर दी गई है। तीन नए खिलाड़ी जिनकी यहां एंट्री हुई है वो हैं जडेजा, मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा। इनमें से सबसे लंबी छलांग जडेजा ने ही लगाई है क्योंकि विजय और पुजारा पिछले साल B ग्रेड में थे जबकि जडेजा C ग्रेड में शामिल थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी