जडेजा पर लगा जुर्माना, एंडरसन पर सुनवाई 1 अगस्त को

ट्रेंटब्रिज टेस्ट के दौरान हुए जडेजा-एंडरसन विवाद की पहली सुनवाई में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर उनकी आधी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। जबकि एंडरसन पर सुनवाई 1 अगस्त को होगी। ट्रेंटब्रिज टेस्ट के दूसरे दिन लंच के दौरान जडेजा और एंडरसन के बीच हुई कहासुनी मामले में नियमों के मुताबिक जडेजा को एंडरसन की तरफ

By Edited By: Publish:Fri, 25 Jul 2014 03:59 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jul 2014 04:00 PM (IST)
जडेजा पर लगा जुर्माना, एंडरसन पर सुनवाई 1 अगस्त को

लंदन। ट्रेंटब्रिज टेस्ट के दौरान हुए जडेजा-एंडरसन विवाद की पहली सुनवाई में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर उनकी आधी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। जबकि एंडरसन पर सुनवाई 1 अगस्त को होगी।

ट्रेंटब्रिज टेस्ट के दूसरे दिन लंच के दौरान जडेजा और एंडरसन के बीच हुई कहासुनी मामले में नियमों के मुताबिक जडेजा को एंडरसन की तरफ आक्रामक रूप से कदम बढ़ाने के लिए लेवल-2 के आरोप तय किए गए थे। वहीं, एंडरसन पर लेवल-3 के तहत जडेजा को अपशब्द कहने व धक्का देने के आरोप तय किए गए हैं और इस पर 1 अगस्त को सुनवाई व नतीजे की घोषणा की जाएगी।

मैच रेफरी डेविड बून ने जडेजा पर लेवल-2 के तहत लगे आरोपों को तो खारिज कर दिया लेकिन खेल की भावना को आहत करने के लिए उन पर जुर्माना जरूर लगा दिया गया। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी व मौजूदा मैच रेफरी डेविड बून ने अपने बयान में कहा, 'मुझे इस बात में कोई शक नहीं था कि दोनों के बीच विवाद हुआ था, और ये खेल की भावना को आहत पहुंचाने वाला था। मैं पूरी तरह से संतुष्ट नहीं था कि ये लेवल-2 का मामला था। इसलिए मैंने अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए आर्टिकल 7.6.5 के नियमों के तहत सारे सबूत देखने व समझने के बाद ये तय किया कि जडेजा की गलती आर्टिकल 2.1.8 के मुताबिक लेवल-1 का मामला बनता है।' एंडरसन मामले की सुनवाई तीसरे टेस्ट के बाद 1 अगस्त को होगी और कयास यही लगाए जा रहे हैं कि उन्हें 4 टेस्ट मैचों का प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: जडेजा-एंडरसन विवाद का कोई वीडियो साक्ष्य नहीं

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी