BCCI ने किया IPL 2021 का ऐलान, लेकिन क्रिकेट फैंस के लिए आई है ये बुरी खबर

IPL 2021 के फुल शेड्यूल का ऐलान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने कर दिया है। 9 अप्रैल को आइपीएल के 14वें सीजन का पहला मैच खेला जाएगा जबकि फाइनल मैच 30 मई को अहमदाबाद में आयोजित होगा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 03:22 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 03:22 PM (IST)
BCCI ने किया IPL 2021 का ऐलान, लेकिन क्रिकेट फैंस के लिए आई है ये बुरी खबर
IPL से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है।

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021: क्रिकेट फैंस के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने एक खुशखबरी इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के आयोजन को लेकर दी है। बीसीसीआइ ने आइपीएल 2021 का शेड्यूल जारी करते हुए बड़ा ऐलान किया है और क्रिकेट फैंस को एक बुरी खबर भी सुनाई है। हालांकि, ये फैसला फैंस और खिलाड़ियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

दरअसल, बीसीसीआइ ने फैसला किया है कि आइपीएल का पहला हाफ बिना दर्शकों के आयोजित होगा, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी अभी भी जारी है और लगातार केस सामने आ रहे हैं। इसी वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने फैंस को स्टेडियम में बैठकर मैच देखने की अनुमति कम से कम पहले हाफ के लिए नहीं दी। हालांकि, एक अच्छी बात ये है कि दूसरे हाफ में फैंस को स्टेडियम में बैठकर मैच देखने की अनुमति मिल सकती है।

आइपीएल 2021 के शेड्यूल को जारी करते हुए बीसीसीआइ ने मीडिया रिलीज जारी की है। इसके मुताबिक, इस साल घर पर आइपीएल आयोजित हो रहा है, जो बंद दरवाजे के पीछे खेला जाएगा और टूर्नामेंट के बाद के चरण में दर्शकों को अनुमति देने के लिए निर्णय बाद में लिया जाएगा। इससे पहले यूएई में आयोजित हुए टूर्नामेंट में एक भी दर्शक को प्रवेश नहीं मिला था। ऐसा ही इस बार भी पहले तीस मैचों में देखने को मिल सकता है।

पिछले साल सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में टूर्नामेंट की सुरक्षित और सफलतापूर्वक मेजबानी बीसीसीआइ ने की थी। इसी की वजह से BCCI को घर पर ही खिलाड़ियों और सभी लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के साथ IPL की मेजबानी करने का भरोसा मिला है। बीसीसीआइ शुरुआत में इसलिए भी फैंस को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं दे रही है, क्योंकि पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल में कोरोना वायरस के कई मामले सामने आए थे और टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा था।

हालांकि, भारत सरकार ने पचास फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी हुई है। बीसीसीआइ ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मैचों में दर्शकों को स्टेडियम में बैठकर मैच देखने की अनुमति दी थी। साथ ही साथ टी20 सीरीज में भी आपको दर्शक देखने को मिलेंगे, लेकिन भारत और इंग्लैंड के ही बीच होने वाली वनडे सीरीज का आयोजन बंद दरवाजों के पीछे होगा। 

chat bot
आपका साथी