Royal challengers Bangalore के मुख्य कोच Simon Katich ने दिया इस्तीफा

RCB coach Simon Katich steps down शनिवार के भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी टीम रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की लेकर बड़ी खबर आई। टीम के मुख्य कोच साइमन कैटिच ने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला लिया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 03:41 PM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 03:41 PM (IST)
Royal challengers Bangalore के मुख्य कोच Simon Katich ने दिया इस्तीफा
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की बहुचर्चित लीग इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर लगातार खबरें आ रही हैं। शनिवार के भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी टीम रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की लेकर बड़ी खबर आई। टीम के मुख्य कोच साइमन कैटिच ने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला लिया। अभी पद छोड़ने के पीछे का कारण का पता नहीं चल पाया है। 

19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच आइपीएल 14 के बाकी बचे हुए मुकाबलों को यूएई में कराया जाना है। जानकारी के मुताबिक आरसीबी की टीम के मुख्य कोच का पद संभालने वाले पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैटिच ने इस पद से इस्तीफा दे दिया है। अब उनकी जगह यह जिम्मेदारी टीम के डायरेक्टर माइक हेसन उठाएंगे। बताया जा रहा है कि इस पद को उन्होंने निजी कारणों की वजह से छोड़ा है। 

अगले महीने से आइपीएल के 14वें सीजन के बचे हुए मुकाबलों को कराया जाना है। इससे पहले तमाम टीमें अपने चोटिल खिलाड़ियों को रिप्लेसमेंट की घोषणा कर रही है। आरसीबी ने भी शनिवार को कई ऐसे ही खिलाड़ियों को नाम की घोषणा की जिन्हें इस सीजन के बचे हुए 31 मुकाबलों के लिए टीम ने साइन किया है। श्रीलंका के स्पिनर वनिंदु हसारंगा को आस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जंपा की जगह टीम ने रिप्लेस किया है। इसके अलावा श्रीलंका के ही दुष्मंता चमिरा को डैनियल सैम्स की जगह टीम में शामिल किया गया है। वहीं टिम डेविड को फिन एलन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया है।

इस सीजन में टीम ने शुरुआती मुकाबलों में अच्छा खेल दिखाया है। 7 में से 5 मैच जीतकर अंक तालिका में टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया था। टीम बबल में खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बीच में ही टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया गया था। 

फ्रेंचाइजी ने यह भी सूचित किया कि उनके मुख्य कोच साइमन कैटिच ने व्यक्तिगत कारणों से अपने पद से हटने का फैसला किया जिससे क्रिकेट निदेशक माइक हेसन टीम के मुख्य कोच की भी जिम्मेदारी निभाएंगे।

भारतीय खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और टीम प्रबंधन शनिवार से बेंगलुरु में सात दिन के क्वारंटाइन में चले गए। इस दौरान उनकी तीन दिन कोविड-19 जांच भी की जाएगी। टीम इसके बाद विशेष विमान से 29 अगस्त को बेंगलुरु से रवाना होगी। अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और स्टाफ 29 अगस्त के बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एकत्रित होना शुरू होंगे, जहां पर भी छह दिन का क्वारंटाइन होगा।

chat bot
आपका साथी