IPL 2020 में किन चार टीमों के पास है सबसे बेस्ट फिनिशर, जानिए रोहित, कोहली व Dhoni की टीम का हाल

IPL 2020 आकाश चोपड़ा ने बताया कि इस सीजन में किन चार टीमों के पास सबसे बेहतरीन फिनिशर हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस को पहले नंबर पर रखा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 05 Sep 2020 06:23 PM (IST) Updated:Sat, 05 Sep 2020 08:42 PM (IST)
IPL 2020 में किन चार टीमों के पास है सबसे बेस्ट फिनिशर, जानिए रोहित, कोहली व Dhoni की टीम का हाल
IPL 2020 में किन चार टीमों के पास है सबसे बेस्ट फिनिशर, जानिए रोहित, कोहली व Dhoni की टीम का हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेट में किसी भी टीम की जीत में वैसे तो सबकी भूमिका अहम होती है, लेकिन इसमें फिनिशर का भी रोल काफी अहम होता है। अब ये बताने की जरूरत नहीं है कि MS Dhoni टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते थे और उन्होंने टीम को ना जाने कितने मैचों में जीत दिलाई। अब आइपीेएल 2020 में भी आठ टीमों के लिए उनके फिनिशर बड़ी भूमिका निभाने वाले हैं। अब किन चार टीमों के पास सबसे शानदार फिनिशर है इसके बारे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बताया है। यही नहीं किस टीम के पास कितना बेहतरीन फिनिशर है उसके हासिल से उन्होंने टीम की रैंकिंग भी की है।

आकाश चोपड़ा ने बेस्ट फिनिशर की लिस्ट में मुंबई इंडियंस को पहले स्थान पर रखा है। इस टीम में किरोन पोलार्ड हैं जो टी20 क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। यही नहीं वो स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं और वो यूएई की धीमी पिच पर टीम के लिए बहुत फायदेमंद होंगे। यही नहीं इस टीम में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव भी हैं जिसकी वजह से टीम की स्थिति काफी मजबूत दिखती है। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को दूसरे स्थान पर रखा। इस टीम में कप्तान दिनेश कार्तिक और खतरनाक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल हैं। आकाश के मुताबिक रसेल अकेले ही दूसरों के लिए काफी हैं साथ ही इस टीम में इयोन मोर्गन भी हैं। 

आकाश चोपड़ा ने दिल्ली कैपिटल्स को तीसरे स्थान पर रखा जिसमें फिनिशर की भूमिका में शिमरोन हेटमायर नजर आने वाले हैं साथ ही रिषभ पंत भी टीम के लिए ये भूमिका निभाते हैं। आकाश चोपड़ा ने चेन्नई सुपर किंग्स को चौथे स्थान पर रखा जिसमें एम एस खुद फिनिशर की भूमिका निभाते नजर आएंगे। वहीं केदार जाधव और रवींद्र जडेजा भी ये काम करते नजर आ सकते हैं। आकाश ने कहा कि एम एस वन मैन आर्मी हैं। यही नहीं इस टीम के पास ड्वेन ब्रावो भी हैं। आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली की टीम को टॉप चार टीमों की लिस्ट में शामिल नहीं किया। आपको बता दें कि आइपीएस के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होगी। 

chat bot
आपका साथी