कोविड 19 महामारी की वजह से इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाएगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम: रिपोर्ट

भारतीय महिला टीम कोविड 19 महामारी की वजह से इंग्लैंड में वनडे व टी20 सीरीज खेलने नहीं जाएगी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 06:38 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 06:38 PM (IST)
कोविड 19 महामारी की वजह से इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाएगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम: रिपोर्ट
कोविड 19 महामारी की वजह से इंग्लैंड दौरे पर नहीं जाएगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम: रिपोर्ट

लंदन, प्रेट्र। कोविड 19 महामारी की वजह से भारतीय महिला क्रिकेट टीम प्रस्तावित इंग्लैंड दौरे पर अब नहीं जाएगी और ये दावा मीडिया रिपोर्ट में किया गया है। इंग्लैंड में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीन जून से तीन वनडे मैचों की सीरीज व इतने ही टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोविड 19 महामारी के खतरे को देखते हुए महिला टीम इस प्रस्तावित दौरे से हट गई है। 

इससे पहले इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ये घोषणा की थी कि वह सितंबर में त्रिकोणीय सीरीज के आयोजन के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका के अपने समकक्षों के संपर्क में है। बीबीसी की खबर के अनुसार, ‘‘दक्षिण अफ्रीका को गर्मियों में दौरा करना है, ऐसी उम्मीद जताई गई थी कि तीनों टीमें त्रिकोणीय सीरीज खेल सकती हैं लेकिन भारत में (कोरोना वायरस) मामलों की बढ़ती संख्या का मतलब है कि वे यात्रा नहीं कर पाएंगे।’’ इसमें कहा गया कि समझा जा रहा है कि इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के मैचों की संख्या को बढ़ाने का प्रयास करेगा।

कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च में क्रिकेट गतिविधियों के रुकने होने से पहले आस्ट्रेलिया में महिला टी20 विश्व कप आखिरी बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता थी जिसका आयोजन किया गया था।भारत में मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और ऐसे में यह भी साफ नहीं है कि खिलाड़ी ट्रेनिंग के लिए कब जुटेंगी। महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक भारत में संक्रमण के 11 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि अब तक 28 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

आपको बता दें कि भारत में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और इसे देखते हुए सारे खेल आयोजन पूरी तरह से ठप पड़े हुए हैं। क्रिकेट का भी यही हाल है। महिला क्रिकेटर हों या पुरुष क्रिकेटर सब अपने-अपने घरों में हैं और स्थिति सामान्य होने की प्रतिक्षा कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी