T20 World Cup के लिए इस दिन हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

आइसीसी टी20 विश्व कप में खेलने वाली भारतीय टीम कैसी होगी यह सभी जानना चाहते हैं और टीम चयन के साथ इससे पर्दा उठ जाएगा। जानकारी के मुताबिक चयनकर्ता जल्दी ही इस साल होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन करने के लिए बैठक करेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 04:49 PM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 05:43 PM (IST)
T20 World Cup के लिए इस दिन हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी - फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस के लिए एक खुशखबरी है। लंबे समय से उनका चला आ रहा इंतजार अब जल्दी खत्म होने वाला है। आइसीसी टी20 विश्व कप में खेलने वाली भारतीय टीम कैसी होगी यह सभी जानना चाहते हैं और टीम चयन के साथ इससे पर्दा उठ जाएगा। जानकारी के मुताबिक चयनकर्ता जल्दी ही इस साल होने वाले इस मेगा टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन करने के लिए बैठक करेंगे।

भारत की मेजबानी में इस साल अक्टूबर-नवंबर में आइसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन किया जाना है। 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच इस बार के टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में किया जाना है। जानकारी के मुताबिक इस महामुकाबले में उतरने से पहले भारत के 15 बेस्ट खिलाड़ियों का चयन अगले महीने के पहले हफ्ता में किया जाएगा। आइसीसी ने इस बार टूर्नामेंट में खेलने वाली सभी टीमों के लिए 10 सितंबर की तारीख टीम चयन के लिए तय की है। इससे पहले 15 सदस्यीय टीमों का चयन करके सभी टीमों को आइसीसी के पास भेजना होगा। रिजर्व खिलाड़ियों को लेकर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है। एक टीम अपनी सुविधा के मुताबिक रिजर्व खिलाड़ी का चयन कर सकती है।

आइपीएल से पहले होगा चयन

शिखर धवन,  हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी जिनको आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की उम्मीद थी उसको बड़ा झटका लग सकता है। 10 सितंबर आइसीसी द्वारा निर्धारित अंतिम तारीख है लिहाजा टीम का चयन सितंबर के पहले हफ्ते में ही किया जाएगा। बीसीसीआइ की बहुचर्चित टी 20 लीग आइपीएल का बचे हुए मुकाबलों को 19 सितंबर से यूएई में कराया जाना है। बचे हुए 31 मुकाबलों को 15 अक्टूबर तक कराया जाना है। इसके ठीक दो दिन बात से विश्व कप का आगाज होना है। 

chat bot
आपका साथी