उधर पंजाब के लिए गरजे युवराज सिंह, तूफानी पारी खेलकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया

युवराज सिंह ने अपनी घरेलू टीम पंजाब के लिए इस सीजन की बेहतरीन शुरुआत की।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 04:30 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 04:30 PM (IST)
उधर पंजाब के लिए गरजे युवराज सिंह, तूफानी पारी खेलकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया
उधर पंजाब के लिए गरजे युवराज सिंह, तूफानी पारी खेलकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी को बेताब युवराज सिंह ने अपनी घरेलू टीम पंजाब के लिए इस सीजन की बेहतरीन शुरुआत की। घरेलू सीजन के पहले ही मैच में पंजाब के लिए अच्छी बल्लेबाजी करते हुए युवी ने अपनी टीम को संकट से बाहर निकाला। पंजाब की टीम एक वक्त में 26.5 ओवर में 2 विकेट पर 117 रन पर संघर्ष कर रही थी। टीम का रन रेट 4.5 रन प्रति ओवर था और टीम को तेज रनों की जरूरत थी। इस मौके पर युवी ने टीम का बेहतरीन साथ निभाया। 

इस वर्ष आइपीएल में युवराज सिंह का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और उनका स्ट्राइक रेट 90 के अंदर था। लेकिन यहां पर युवराज सिंह ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम को संकट से बाहर निकाला साथ ही वो इस नंबर पर काफी सहज नजर आ रहे थे। युवी ने अपने साथ बल्लेबाजी कर रहे शुभमन गिल को भी रन बनाने के लिए प्रेरित किया और उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। युवी ने शुभमन को अपना नैचुरल खेल खेलने की छूट दी और खुद भी सेटल होने के बाद बेबाक तरीके से बल्लेबाजी की। 

युवराज सिंह और शुभमन गिल ने तीसरे विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी में युवराज ने 48 रन बनाए जबकि शुभमन ने 51 रन बनाए। तीन रन अतिरिक्त मिले। इस दौरान शुभमन ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए 50 गेंदें खेली जबकि युवराज ने 110 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। इन दोनों की बल्लेबाजी के दम पर पंजाब ने 40 ओवर में 210 रन बनाए। इस मैच में शुभमन गिल ने 131 गेंदों पर 115 रन की पारी खेली और पंजाब का स्कोर लगभग 300 तक पहुंच गया। 

युवराज की 41 गेंदों पर 48 रन की पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके लगाए। उनके 78 फीसदी रन सिर्फ बाउंड्री से आए। इस पारी के दौरान युवराज का स्ट्राइक रेट 120 का रहा और वो अपनी पारी की 41वीं गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। अपनी टीम के लिए उनकी पारी भी शानदार रही और जिस तरह से उन्होंने शुभमन गिल के साथ पारी को आगे बढ़ाया वो काबिले तारीफ था। इन दोनों की साझेदारी के बाद ही पंजाब की टीम एक शानदार स्कोर तक पहुंच पाई। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी