लगातार जीत से उत्साहित शास्‍त्री ने कहा- विश्व कप ट्रॉफी जीतेगा भारत

भारतीय क्रिकेट टीम की विश्व कप मैच में लगातार पांचवी जीत से उत्साहित इस मशहूर क्रिकेटर ने स्पष्ट कह दिया कि विश्व कप ट्रॉफी भारत ही जीतेगा। इतना ही नहीं उन्हें पूरा भरोसा है कि भारतीय क्रिकेट टीम विरोधियों को आगे कड़ी टक्कर देती रहेगी।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Tue, 10 Mar 2015 05:47 PM (IST) Updated:Tue, 10 Mar 2015 06:37 PM (IST)
लगातार जीत से उत्साहित शास्‍त्री ने कहा-  विश्व कप ट्रॉफी जीतेगा भारत

हैमिल्टन। लगातार जीत से उत्साहित भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने कहा कि गत चैंपियन टीम अब लगातार दूसरी बार आईसीसी विश्व कप पर कब्जा जमाने की ओर ब़़ढ रहा है। भारत ने मंगलवार को समूह 'बी' के मुकाबले में आयरलैंड को 8 विकेट से शिकस्त दी।

साथ ही उसने विश्व कप में लगातार नौवीं जीत दर्ज की। यह इस विश्व कप में भारतीय टीम की लगातार पांचवीं जीत है। शास्त्री ने कहा 'अब यहां से हम अच्छी स्थिति में पहुंच गए हैं, अब यहां से प्रत्येक मैच नॉक आउट मुकाबला रहेगा।

जब आप जीतना शुरू करते हैं तो आप खेल का मजा उठाने लगते हैं और सहज महसूस करने लगते हैं। जब आप हारते हैं तो ड्रेसिंग रूम में ही रहते हैं। इस समय हमारी टीम पूरा लुत्फ ले रही है, वह फुटबॉल खेल रही है और यह एक बहुत ही खुशनुमा इकाई है।' पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी शास्त्री के बात को सही बताया और ऐसे ब़़डे टूर्नामेंट में अपने खेल का सुधारने के लिए गेंदबाजों की सराहना की।

गावस्कर ने कहा 'टीम के गेंदबाजों को पूरा श्रेय दिया जाना चाहिए। पांच मैचों में 50 विकेट लेकिन एक शानदार उपलब्धि है। कई बार बल्लेबाजों के प्रदर्शन के तले गेंदबाजों का प्रदर्शन दब जाता है और उन्हें इसका पूरा श्रेय नहीं मिल पाता।

लेकिन यह देखकर अच्छा लग रहा है कि गेंदबाजों को भी इस जीत का श्रेय मिल रहा है।' भारत के अभियान के बारे में शास्त्री ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द्विपक्षीय सीरिज में खराब प्रदर्शन के बाद इस टूर्नामेंट में उतरी टीम को अब खिताब जीतने का पूरा भरोसा है। शास्त्री ने कहा 'हम यहां कभी भी टीमों की संख्या ब़़ढाने के लिए नहीं आए थे। हम अपने विपक्षी टीमों को कोई आसान मौका नहीं देंगे और हम यहां खिताब जीतने आए हैं।'

पढ़ेंः पाकिस्तान टीम की कप्तानी करना सबसे मुश्किल काम

पढ़ेंः तेंदुलकर से भी महान बन गए ये क्रिकेटर

chat bot
आपका साथी