ग्रीन पार्क की जगह इकाना में टी-20 मुकाबले की तैयारी कर रहा है बीसीसीआइ

यूपीसीए एक बार फिर कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम की जगह लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच कराने की तैयारी कर रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 08:12 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 08:12 PM (IST)
ग्रीन पार्क की जगह इकाना में टी-20 मुकाबले की तैयारी कर रहा है बीसीसीआइ
ग्रीन पार्क की जगह इकाना में टी-20 मुकाबले की तैयारी कर रहा है बीसीसीआइ

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) एक बार फिर कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम की जगह लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच कराने की तैयारी कर रहा है। यूपीसीए के कार्यवाहक सचिव युद्धवीर सिंह ने बीसीसीआइ के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी को भारत और वेस्टइंडीज के बीच छह नवंबर को होने वाले टी-20 मैच को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में कराने के लिए ईमेल भेजा है।

अमिताभ चौधरी ने इस पर बीसीसीआइ के महाप्रबंधक सबा करीम से इकाना स्टेडियम में जांच दल भेजने को कहा है। यूपीसीए की तरफ से कहा गया है कि बीसीसीआइ जल्दी अपने जांच दल को यहां भेजे जिससे मैच की तैयारियों को जल्दी पूरा किया जा सके। अब बीसीसीआइ का दल ये जांचेगा कि वहां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला हो सकता है या नहीं। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि यह दल कब लखनऊ जाएगा। अगर बीसीसीआइ का दल इससे संतुष्ट होता है तो फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की टीम यहां का दौरा करेगी। आइसीसी की अनुमति मिलने के बाद ही इस स्टेडियम में मैच हो सकेगा। यूपीसीए ने कई बार इकाना स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच और आइपीएल मुकाबले कराने की योजना बनाई लेकिन उसको सफलता नहीं मिल सकी। यूपीसीए के एक अधिकारी ने कहा कि यह मैच राज्य संघ को मिला था और उसने तय किया है कि इसे इकाना के नए नवेले स्टेडियम में कराना चाहिए।

भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है। इस सत्र में चार टीमें भारत का दौरा करेंगी। अक्टूबर-नवंबर में कैरेबियाई टीम भारत का दौरा करेगी। वह दो टेस्ट और पांच वनडे के साथ तीन टी-20 मैच भी खेलेगी। इसके बाद भारत ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का दौरा करेगा। खास बात यह है कि जहां भारतीय टीम इस साल नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 खेलेगी तो वहीं डेढ़ महीने बाद यानी अगले साल फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया टीम भारत में आकर पांच वनडे और दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इन दोनों के बीच भारतीय टीम न्यूजीलैंड में उसके खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज भी खेलेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी