Ind vs Zim Playing XI Prediction: इन खिलाड़ियों के दम पर सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

Ind vs Zim Playing XI Prediction सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त ले चुकी टीम इंडिया के सामने सीरीज जीतने का मौका है। यदि टीम इसमें कामयाब होती है तो बतौर कप्तान केएल राहुल की यह पहली सीरीज जीत होगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 19 Aug 2022 07:57 PM (IST) Updated:Sat, 20 Aug 2022 11:12 AM (IST)
Ind vs Zim Playing XI Prediction: इन खिलाड़ियों के दम पर सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया
केएल राहुल के नेतृत्व में भारतीय टीम (फोटो ट्विटर पेज BCCI)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। टीम ने एकतरफा तरीके से पहला मैच 10 विकेट से अपने पक्ष में किया था। दूसरी तरफ मेजबान टीम के पास इस सीरीज में वापसी करने का मौका होगा लेकिन अनुभव और प्रदर्शन को देखते हुए यह बेहद मुश्किल लग रहा है। पहले वनडे में उतरी टीम के साथ केएल राहुल उतरेंगे या फिर इसमें कोई बदलाव होने की संभावना है, चलिए आपको बताते हैं।

भारत ने हरारे में खेले गए पहले वनडे में जिम्बाब्वे के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल की। पहले गेंदबाजी करते हुए मेजबान को 189 ढेर करने के बाद शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी ने 30.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर टीम तो 1-0 की बढ़त दिलाई थी। दूसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन में बदलाव भले ही ना हो लेकिन बल्लेबाजी क्रम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

ओपनिंग में हो सकता है बदलाव

भारतीय टीम दूसरे वनडे में केएल राहुल और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी के साथ पारी की शुरुआत कर सकती है। पहले वनडे में गिल ने धवन के साथ ओपनिंग की थी लेकिन एशिया कप से पहले मैच प्रैक्टिस के लिए राहुल इस भूमिका में नजर आ सकते हैं।

मिडिल आर्डर में कौन -कौन

दीपक हुड्डा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं जिसके बाद ओपनिंग में खेलने वाले शानदार फॉर्म में चल रहे गिल को उतार जा सकता है। ईशान किशन और संजू सैमसन को इसके बाद बल्लेबाजी क्रम में भेजा जाएगा या तो मैच के हिसाब से बदलाव होने की उम्मीद है।

गेंदबाजी में कौन कौन

स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल प्लेइंग इलेवन में मौजूद होंगे। कुलदीप की वापसी उतनी अच्छी नहीं रही थी और विकेट का कॉलम खाली ही रहा। दूसरे मैच में वह विकेट चटकाना चाहेंगे। तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और दीपक चाहर की तिकड़ी एक बार फिर से जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच का प्रदर्शन दोहराना चाहेगी।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल, शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा

chat bot
आपका साथी