Ind vs SL: भारत साल की पहली सीरीज के लिए तैयार, जानिए टी20 सीरीज का पूरा कार्यक्रम

तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत और श्रीलंका की टीमें आमने सामने होंगी। सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में रविवार को खेला जाना है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Jan 2020 10:48 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jan 2020 10:48 AM (IST)
Ind vs SL: भारत साल की पहली सीरीज के लिए तैयार, जानिए टी20 सीरीज का पूरा कार्यक्रम
Ind vs SL: भारत साल की पहली सीरीज के लिए तैयार, जानिए टी20 सीरीज का पूरा कार्यक्रम

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम (Indian cricket team) साल का आगाज टी20 सीरीज के साथ करने जा रही है। टीम इंडिया का मुकाबला श्रीलंका से होना है। तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत और श्रीलंका की टीमें आमने सामने होंगी। सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में रविवार को खेला जाना है।

भारतीय टीम ने जीत के साथ पिछले साल का अंत किया था। अब भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) पहला टी20 मुकाबला जीतकर नए साल की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में इस वक्त भारतीय टीम 5वें जबकि श्रीलंका 7वें स्थान पर है।

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 सीरीज का मुकाबला खेला जाना है। सीरीज का आगाज गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में रविवार को होगा। यह मैच शाम के सात बजे से खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला इंदौर में 7 जनवरी को होगा जबकि सीरीज का अंत पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर 10 जनवरी को होगा।

भारत - श्रीलंका टी20 सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20 गुवाहाटी 5 जनवरी, शाम 7 बजे

दूसरा टी20 इंदौर 7 जनवरी, शाम 7 बजे

तीसरा टी20 पुणे 10 जनवरी, शाम 7 बजे

भारत की संभावित टीम

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, वाशिंगटन सुंदर 

भारत और श्रीलंका की टीमें गुवाहाटी पहुंच चुकी हैं और सीरीज के लिए तैयारी कर रही है। सीरीज का आगाज गुवाहाटी के जिस बारसापारा स्टेडियम में खेला जाना है वहां की दर्शक क्षमता तकरीबन 40 हजार है।

दरअसल भारतीय टीम को इस वक्त जिम्बाब्वे की मेजबानी करनी थी लेकिन आईसीसी द्वारा उसकी मान्यता रद करने के बाद सीरीज भी रद कर दिया गया। जिम्बाब्वे की जगह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने श्रीलंका बोर्ड को सीरीज खेलने का न्योता दिया जिसे उन्होंने मान लिया। 

chat bot
आपका साथी