Ind vs Eng Test: रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट, बुमराह होंगे कप्तान- सूत्र

India vs England Test मैच से पहले कोरोना संक्रमित पाए गए कप्तान रोहित चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। बीसीसीआइ सूत्रों के अनुसार रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। उप कप्तान जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारत खेलेगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 29 Jun 2022 05:01 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jun 2022 07:15 PM (IST)
Ind vs Eng Test: रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट, बुमराह होंगे कप्तान- सूत्र
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच में शुक्रवार 1 जून से खेलने उतरेगी। इस मैच से ठीक पहले टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसकी वजह से वह इस वक्त टीम के साथ नहीं हैं। बीसीसीआइ के हवाले से खबर मिल रही है कि वह इस मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे और उनकी गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम की कप्तानी करेंगे।

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर अपने अभियान की शुरुआत बर्मिंघम टेस्ट मैच के साथ करने वाली है। पिछले दौरे पर खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का यह आखिरी मैच है जिसे कोरोना महामारी के संकट के देखते हुए स्थगित कर दिया गया था। इस दौरे पर इसे खेले जाना है। सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे चल रही है।

बीसीसीआइ सूत्रों के अनुसार @ImRo45 रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। उप कप्तान @Jaspritbumrah93 जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारत खेलेगा। @JagranNews

— Abhishek Tripathi / अभिषेक त्रिपाठी (@abhishereporter) June 29, 2022

मैच से पहले कोरोना संक्रमित पाए गए कप्तान रोहित चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। बीसीसीआइ सूत्रों के अनुसार रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। उप कप्तान जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारत खेलेगा। कपिल देव के बाद भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले बुमराह पहले तेज गेंदबाज होंगे। 

35 साल बाद तेज गेंदबाज को कमान

बुमराह से पहले दिग्गज आलराउंडर कपिल ने 1983 से 1987 के बीच भारत के लिए 34 टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी। इसमें से 4 में टीम को जीत मिली थी जबकि 7 में हार और 23 मुकाबले ड्रा रहे थे। रोहित की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभालते ही बुमराह 1987 के बाद यानी 35 सालों के तेज गेंदबाज के टेस्ट कप्तान बनने के सूखे को खत्म करेंगे। 

chat bot
आपका साथी