Ind vs Ban: टी20 सीरीज अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम पहुंची इंदौर, 14 नवंबर से शुरू होगा पहला टेस्ट

14-18 नवंबर तक खेले जाने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट पर पहुंची।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 04:46 PM (IST) Updated:Mon, 11 Nov 2019 04:46 PM (IST)
Ind vs Ban: टी20 सीरीज अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम पहुंची इंदौर, 14 नवंबर से शुरू होगा पहला टेस्ट
Ind vs Ban: टी20 सीरीज अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम पहुंची इंदौर, 14 नवंबर से शुरू होगा पहला टेस्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेशी टीम टी20 सीरीज के बाद अब दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलने उतरेगी। दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। भारत और बांग्लादेश की टीमें नागपुर टी20 खेलने के बाद इंदौर पहुंच चुकी है।

भारत और बांग्लादेश की टीमें खास विमान से नागपुर टी20 मुकाबला खेलने के बाद रवाना हुई। 14-18 नवंबर तक खेले जाने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट पर पहुंची। यहां पहुंचने के बाद दोनों ही टीमों के खिलाड़ी होटल में चले गए। मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिसेशन के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।

भारतीय टीम ने रविवार को खत्म हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश को 2-1 से हराया। सीरीज का पहला मुकाबला बांग्लादेश ने जीता था लेकिन इसके बाद लगातार दो मैच जीतकर भारत ने सीरीज अपने नाम किया। सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 30 रन से हराया। इस मैच में गेंदबाज दीपक चाहर ने हैट्रिक लिया। उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए महज 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। यह टी20 क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन है।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज

दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 14 से 18 नवंबर के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। दूसरा मैच कोलकाता में होगा। 22 से 26 नवंबर के बीच खेला जाना वाले कोलकाता टेस्ट मैच डे-नाइट होगा। भारत और बांग्लादेश की टीमें पहली बार कोई डे नाइट टेस्ट मैच खेलेंगी।

भारत और बांग्लादेश की टीमें आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। भारत इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर चल रहा है जबकि बांग्लादेश ने अब तक एक भी मैच नहीं खेला है। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल कर 240 अंक हासिल किए हैं। 

chat bot
आपका साथी