टीम इंडिया ने बनाई Womens ODI World Cup में जगह, पाकिस्तान 5वें नंबर पर

टीम इंडिया के विश्व कप में जगह बनाने का फैसला आईसीसी की महिला चैंपियनशिप टेकनिकल कमेटी द्वारा किया गया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 15 Apr 2020 08:42 PM (IST) Updated:Thu, 16 Apr 2020 01:32 AM (IST)
टीम इंडिया ने बनाई Womens ODI World Cup में जगह, पाकिस्तान 5वें नंबर पर
टीम इंडिया ने बनाई Womens ODI World Cup में जगह, पाकिस्तान 5वें नंबर पर

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टीम इंडिया के विश्व कप में जगह बनाने का फैसला आईसीसी की महिला चैंपियनशिप टेकनिकल कमेटी द्वारा किया गया है। गौरतलब है आईसीसी की इस कमेटी ने यह फैसला लिया है कि सभी टीमें के बीच तीनों ही सीरीज के अंक बराबर बांटे जाएंगे।

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन न्यूजीलैंड में किया जाना है। न्यूजीलैंड की टीम को मेजबान होने की वजह से सीधा प्रवेश मिलेगा। अब आगे के तीन स्थान के लिए बाकी की बची टीमों के बीच जंग होगी। इस वक्त अगर प्वाइंट्स टेबल पर ध्यान दें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास 37 अंक हैं और वो पहले नंबर पर है। दूसरा स्थान इंग्लैंड के पास है उसके 29 अंक हैं जबकि साउथ अफ्रीका 4 अंक कम 25 के साथ तीसरे नंबर पर है।

भारतीय टीम के 23 अंक हैं और टॉप चार टीमों में रहते हुए भारत ने विश्व कप में जगह बनाने वाली चौथी टीम है। लिस्ट में पाकिस्तान 19 अंक के साथ पांचवें, न्यूजीलैंड 17 अंक लेकर छठे, वेस्टइंडीज 13 अंक के साथ सातवें और श्रीलंका की टीम महज 7 अंक लेकर आखिरी स्थान पर है।

विश्व कप क्वालीफायर तीन से 19 जुलाई के बीच श्रीलंका में खेला जाना है लेकिन अब यह कोरोना महामारी की स्थिति पर निर्भर है। क्वालीफायर में 10 टीमें बाकी बचे तीन स्थानों के लिए आपस में भिडेंगी। श्रीलंका, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के अलावा इसमें वनडे का दर्जा पाने वाले बांग्लादेश और आयरलैंड तथा क्षेत्रीय क्वालीफायर के विजेता थाईलैंड (एशिया) जिंबाब्वे (अफ्रीका), पापुआ न्यू गिनी (पूर्व एशिया पैसेफिक), अमेरिका (अमेरिकी क्षेत्र) और नीदरलैंड्स (यूरोप) भाग लेंगे। 

chat bot
आपका साथी