Ind vs SA T20: विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चयनकर्ता दे सकते हैं आराम

पता चला है कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली राष्ट्रीय चयन समिति भारत के नंबर एक बल्लेबाज को खेल से कुछ समय के लिए आराम करने देगी क्योंकि वह पिछले दो महीने से बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए सुरक्षित माहौल) में काफी समय बिता रहे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 11 May 2022 09:52 PM (IST) Updated:Thu, 12 May 2022 08:36 AM (IST)
Ind vs SA T20: विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चयनकर्ता दे सकते हैं आराम
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, पीटीआइ। खराब फार्म से जूझ रहे विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की आगामी टी-20 सीरीज के लिए आराम दिए जाने की पूरी संभावना है। उम्मीद है कि इस ब्रेक से इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली की थकान दूर हो जाएगी। पता चला है कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली राष्ट्रीय चयन समिति भारत के नंबर एक बल्लेबाज को खेल से कुछ समय के लिए आराम करने देगी, क्योंकि वह पिछले दो महीने से बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए सुरक्षित माहौल) में काफी समय बिता रहे हैं।

कोहली अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं, उन्होंने करीब तीन वर्षो से शतक नहीं लगाया है। बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'पूरी संभावना है कि विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। वह काफी क्रिकेट खेल रहे हैं और लंबे समय से बायो-बबल में रह रहे हैं। कोहली और अन्य सीनियर खिलाडि़यों के संबंध में यह नीतिगत फैसला रहा है कि उन्हें समय समय पर ब्रेक दिया जाएगा।'

खिलाडि़यों को कई बार ब्रेक लेने से फार्म में वापसी में मदद मिलती है और शायद कोहली को भी इसी ब्रेक की जरूरत है। चयन समिति आइपीएल के अंत में बैठक करेगी। अधिकारी ने कहा, 'यहां तक कप्तान रोहित शर्मा को भी उचित आराम की जरूरत है क्योंकि इतना क्रिकेट खेला जा रहा है। कुछ अन्य में केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, रिषभ पंत भी शामिल हैं जिन्हें समय-समय पर जरूरी आराम की जरूरत होगी।'

दक्षिण अफ्रीका की टीम नौ से 19 जून तक पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी। दिल्ली, कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बेंगलुरु इन मैचों की मेजबानी करेंगे। भारत जून-जुलाई में ब्रिटेन का दौरा करेगा। पहले वे आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेंगे और फिर इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट (2021 सीरीज का पांचवां टेस्ट पूरा करेंगे) और छह सफेद गेंद के मैच खेलेंगे।

chat bot
आपका साथी