Ind vs Eng: इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट से बाहर हो सकते हैं रोहित शर्मा, बुलाए गए मयंक अग्रवाल

Ind vs Eng लीसेस्टरशायर के विरुद्ध ड्रा रहे अभ्यास मैच में रोहित पहले दिन खेले थे लेकिन उसके बाद से क्वारंटाइन में हैं। रैपिड एंटीजेन टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। मयंक को एक जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट में 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली थी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 27 Jun 2022 08:24 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2022 08:44 PM (IST)
Ind vs Eng: इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट से बाहर हो सकते हैं रोहित शर्मा, बुलाए गए मयंक अग्रवाल
India cricket team captain Rohit Sharma (AP Photo)

नई दिल्ली, प्रेट्र। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को कप्तान रोहित शर्मा के कवर के तौर पर इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। कोविड पाजिटिव पाए जाने के कारण रोहित का इस टेस्ट में खेलना संदिग्ध है।

लीसेस्टरशायर के विरुद्ध ड्रा रहे अभ्यास मैच में रोहित पहले दिन खेले थे, लेकिन उसके बाद से क्वारंटाइन में हैं। रैपिड एंटीजेन टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। मयंक को एक जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट में 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली थी। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध सीरीज से पहले केएल राहुल के चोटिल होने और अब रोहित के कोविड पाजिटिव होने के कारण उन्हें मौका मिला।

बीसीसीआइ के अनुसार, 'सीनियर चयन समिति ने रोहित के स्थान पर पांचवें टेस्ट के लिए मयंक अग्रवाल को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया। रोहित को कोविड-19 जांच में पाजिटिव पाया गया था। मयंक इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं और बर्मिंघम में टीम के साथ जुड़ेंगे।' पांचवां टेस्ट पिछले साल अधूरी रह गई सीरीज का निर्णायक टेस्ट भी है। भारतीय खेमे में कोविड के मामले आने के कारण पांचवां टेस्ट स्थगित कर दिया गया था। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है। मयंक अग्रवाल ने अभी तक 21 टेस्ट में 41.33 की औसत से 1488 रन बनाए। उन्होंने आखिरी बार मार्च में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट खेला था।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मुहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और मयंक अग्रवाल।

chat bot
आपका साथी