Video: हार्दिक पांड्या की चोट को लेकर आया ये अपडेट, जानिए अब कब करेंगे मैदान पर वापसी!

हार्दिक को एशिया कप के दौरान चोट लगी थी और तब से लेकर वो कमर की तकलीफ के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी नहीं कर सके हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 12:39 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 01:17 PM (IST)
Video: हार्दिक पांड्या की चोट को लेकर आया ये अपडेट, जानिए अब कब करेंगे मैदान पर वापसी!
Video: हार्दिक पांड्या की चोट को लेकर आया ये अपडेट, जानिए अब कब करेंगे मैदान पर वापसी!

मुंबई, जेएनएन। टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या इन दिनों चोट के चलते भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। हार्दिक को एशिया कप के दौरान ये चोट लगी थी और तब से लेकर वो कमर की तकलीफ के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी नहीं कर सके हैं, लेकिन अब पांड्या की चोट को लेकर एक अपडेट आया है।

पांड्या ने शुरू किया अभ्यास

हार्दिक पांड्या ने इस चोट से उबरते हुए बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी का अभ्यास शुरू कर दिया है। उन्होंने पहले गेंदबाज़ी और फील्डिंग करते हुए वीडियो शेयर किया था और अब उन्होंने बल्लेबाज़ी करते हुए एक वीडियो शेयर किया है।

Finding my form with the bat, slowly but surely 👊 pic.twitter.com/SjtAI7k8g5

— hardik pandya (@hardikpandya7) 20 नवंबर 2018

इससे पहले पांड्या ने जो वीडियो शेयर किया था। उसमें वो गेंदबाज़ी और फील्डिंग का अभ्यास करते हुए नज़र आ रहे थे। 

Focused and determined! Feels good to be bowling after 60 days, on my road to recovery 🔥💪💪💪 pic.twitter.com/D5moHZKVfd

— hardik pandya (@hardikpandya7) 19 नवंबर 2018

ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं हार्दिक

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी-20 और टेस्ट टीम का एलान हो चुका है और अभी वनडे सीरीज़ में थोड़ा समय है। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टी-20 सीरीज़ खेलनी है। इसके बाद चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी। हो सकता है तब तक हार्दिक पूरी तरह से फिट हो जाएं और उनका चयन वनडे सीरीज़ के लिए कर लिया जाए।

भारत के लिए अच्छी खबर

हार्दिक का फिट होना टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई पिच तेज़ गेंदबाज़ों के लिए मुफीद मानी जाती है, तो ऐसे में टीम इंडिया को अंतिम ग्यारह में तीन तेज़ गेंदबाज़ों को शामिल करना होगा। इसका मतलब है एक बल्लेबाज़ कम खेलेगा। अगर वनडे सीरीज़ में हार्दिक टीम इंडिया का हिस्सा बन जाएंगे तो फिर कोहली एंड कंपनी के लिए ये समस्या नहीं रहेगी, क्योंकि हार्दिक टीम में एक तेज़ गेंदबाज़ ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं।

पांड्या को कब लगी थी ये चोट 

हार्दिक पांड्या को ये चोट एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए ग्रुप मैच में लगी थी। इस मैच का 18वें ओवर की पांचवीं गेंद फेंकते हुए हार्दिक की कमर में अपना रन अप पूरा करने के बाद बहुत तेज़ दर्द हुआ। वो दर्द इतना तेज़ था कि वो बीच मैदान पर ही लेट गए और उनसे उठा ही नहीं जा रहा था। उन्हें मैदान से बाहर ले जाने के लिए स्ट्रैचर की मदद ली गई। तब से लेकर अब तक पांड्या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं।

Hardik Pandya taken off the field after injury. Get Well Soon, Bro.#PakvInd pic.twitter.com/nhlH2jjKoi — Ahsan. 🇵🇰 (@imPakistaniLAD) 19 सितंबर 2018

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी