Video: बीच मैदान पर उमेश यादव के साथ घटी ऐसी घटना, फिर हो गया कुछ ऐसा

भारत की पहली पारी 358 रन पर 9 विकेट पर भारत की पारी समाप्त हो गई।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Thu, 29 Nov 2018 04:52 PM (IST) Updated:Thu, 29 Nov 2018 06:32 PM (IST)
Video: बीच मैदान पर उमेश यादव के साथ घटी ऐसी घटना, फिर हो गया कुछ ऐसा
Video: बीच मैदान पर उमेश यादव के साथ घटी ऐसी घटना, फिर हो गया कुछ ऐसा

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन (सीए XI) के बीच सिडनी में अभ्यास मैच खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी 9 विकेट पर 358 रन बनाकर समाप्त हो गई। इस पारी में भारतीय टीम की तरफ से पांच बल्लेबाज़ों ने अर्धशतक जड़े। इस मैच का पहला दिन बारिश के चलते धुल गया था। दूसरे दिन सीए XI ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। इस मैच का दूसरा दिन समाप्त होने पर सीए XI ने बिना किसी नुकसान के 24 रन बनाए। इस मैच के दूसरे दिन भारतीय तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव के साथ एक अनोखी घटना घटी। 

उमेश यादव के साथ हुआ कुछ ऐसा

भारत की पारी खत्म हुई तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन की टीम बल्लेबाज़ी के लिए उतरी। विराट कोहली ने दूसरा ओवर फेंकने के लिए गेंद उमेश यादव को सौंपी। उमेश जब पहली गेंद फेंकने के लिए दौड़े तो विकेट के पास आकर उनका पैर फिसल गया और वो जमीन पर गिर पड़े।  अच्छी बात ये है कि उन्हें कोई चोट नहीं लगी और वो जमीन से उठे और फिर से रन अप लेने के लिए वापस चले गए।

(देखें, उमेश यादव की वीडियो)

An awkward moment for Umesh Yadav with his first ball in Australia this summer...

WATCH LIVE: https://t.co/bRjvo3LvLP #CAXIvIND pic.twitter.com/RNv6D6v9T5

— cricket.com.au (@cricketcomau) 29 नवंबर 2018

ऐसा रहा दूसरे दिन का खेल

इस अभ्यास मैच में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी की। भारत की पहली पारी 358 रन पर 9 विकेट पर भारत की पारी समाप्त हो गई। भारत की तरफ से पांच बल्लेबाज़ों ने अर्धशतक जमाए। पृथ्वी शॉ, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने अर्धशतक ठोके। रिषभ पंत 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

पहले दिन का खेल खत्म होने पर सीए XI ने बिना कोई विकेट गंवाए 24 रन बनाए। 

End of Day's play. CAXI 24/0 in reply to #TeamIndia's 358/9. Join us tomorrow for more from the tour game #CAXIvIND pic.twitter.com/0FonGxYvRM— BCCI (@BCCI) 29 नवंबर 2018

इस वजह से 9 विकेट पर समाप्त हुई भारत की पारी

भारत ने पहली पारी में 9 विकेट खोकर 358 रन बनाए। भारती की पारी 9 विकेट पर इस वजह से समाप्त हुई क्योंकि रहाणे इस मैच में रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए थे।

भारत ने की पहले बल्लेबाज़ी

इस मैच में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की ज़िम्मेदारी पृथ्वी शॉ और लोकेश राहुल ने संभाली। जब भारत का स्कोर 16 रन था तभी तीन रन बनाकर लोकेश राहुल आउट हो गए। इसके बाद पुजारा ने शॉ का साथ दिया और दोनों ने 80 रनों की साझेदारी की। पृथ्वी शॉ 69 गेंदों में 66 रन बनाकर आउट हो गए। इस पारी के दौरान शॉ ने 11 चौके जड़े।

 

पुजारा-कोहली ने भी ठोके अर्धशतक

शॉ के आउट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली खेलने आए। कोहली और पुजारा ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाते हुए 73 रनों की पार्टनरशिप की। इसके बाद 89 गेंदों में 54 रन बनाकर पुजारा अपना विकेट गंवा बैठे। पुजारा ने इस पारी के दौरान छह चौके लगाए। इसके बाद विराट कोहली ने भी 87 गेंदों में 64 रन की पारी खेलते हुए 7 चौके और एक छक्का भी जड़ा। 64 रन के स्कोर पर कोहली भी अपना विकेट गंवा बैठे।

अर्धशतक जमाकर रिटायर्ड हर्ट हुए रहाणे

इस अभ्यास मैच में टीम इंडिया के उप- कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 123 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। खास बात ये रही कि इस पारी के दौरान उन्होंने सिर्फ एक ही चौका लगाया। हालांकि इस पारी के बाद रहाणे रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए। वहीं युवा भारतीय ऑलराउंडर हनुमा विहारी ने भी बेहतरीन पारी खेली। विहारी ने 88 गेंदों में 53 रन बनाए। उन्होंने पांच चौके भी लगाए। 

रोहित शर्मा ने भी बनाए 40 रन

रोहित शर्मा ने भी इस अभ्यास मैच में एक सधी हुई पारी खेलते हुए 40 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और एक छक्का भी जड़ा। हालांकि इसके बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और अश्विन (0), मोहम्मद शमी (0) और उमेश यादव भी बिना खाता खोले आउट हो गए। रिषभ पंत 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

And, that brings an end to the Indian innings. 358/9 in the 1st innings #TeamIndia#CAXIvIND pic.twitter.com/Ub2ropaBFu— BCCI (@BCCI) 29 नवंबर 2018

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी