कोरोना की भेंट चढ़ा एक और ICC टूर्नामेंट, न्यूजीलैंड में होने वाला महिला विश्व कप भी स्थगित

शुक्रवार को आईसीसी ने इस टूर्नामेंट को अगले एक साल के आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। इसे अगले साल फरवरी से मार्च के बीच कराया जाना था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 08:26 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 08:26 PM (IST)
कोरोना की भेंट चढ़ा एक और ICC टूर्नामेंट, न्यूजीलैंड में होने वाला महिला विश्व कप भी स्थगित
कोरोना की भेंट चढ़ा एक और ICC टूर्नामेंट, न्यूजीलैंड में होने वाला महिला विश्व कप भी स्थगित

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण का असर क्रिकेट के बड़े आयोजन पर लगातार पड़ता दिख रहा है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले महिला वनडे विश्व कप को स्थगित करने का फैसला लिया है। शुक्रवार को आईसीसी ने इस टूर्नामेंट को अगले एक साल के आगे बढ़ाने का फैसला लिया है। इसे अगले साल फरवरी से मार्च के बीच कराया जाना था।

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के बाद अब न्यूजीलैंड में होने वाले महिला वनडे विश्व कप को भी स्थगित कर दिया गया है। 6 फरवरी से 7 मार्च 2021 से बीच पहले इस टूर्नामेंट को कराए जाने की योजना थी लेकिन इसे कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए 1 साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

इसी के साथ पुरुष टी20 विश्व कप को लेकर भी अहम फैसला लिया गया। 2021 में आयोजन होने वाला टी20 विश्व कप अब भारत में होगा जबकि 2022 के टूर्नामेंट की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगी। इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित करने के फैसले के बाद से ही इस फैसले पर सभी को इंतजार था।  

India: 2021 🇮🇳

Australia: 2022 🇦🇺

CONFIRMED: The next edition of the ICC Men's T20 World Cup will be held in India, while Australia will stage the tournament in 2022! pic.twitter.com/lcFzo4HK7N

— T20 World Cup (@T20WorldCup) August 7, 2020

यह आईसीसी का दूसरा बड़ा टूर्नामेंट है जिसको एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले टूर्नामेंट को भी एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था। इसकी वजह से अगले टीम बड़े आईसीसी के टूर्नामेंट की तारीखों में बदलाव किया गया है।  

chat bot
आपका साथी