ICC test ranking में विराट कोहली को स्टीव स्मिथ ने पीछे छोड़ा, पहुंच गए इस नंबर पर

ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को नुकसान हुआ है और वो स्टीव स्मिथ से नीचे आ गए हैं। स्मिथ ने सिडनी टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ 131 और 81 रन की पारी खेलकर विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 01:51 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 04:51 PM (IST)
ICC test ranking में विराट कोहली को स्टीव स्मिथ ने पीछे छोड़ा, पहुंच गए इस नंबर पर
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

दुबई, एएनआइ। आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन पहले स्थान पर हैं। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 238 रन की पारी खेलने के बाद टेस्ट रैंकिंग में उनके 919 अंक हो गए हैं और ये किसी भी कीवी बल्लेबाज द्वारा टेस्ट रैंकिंग में हासिल किया गया अब तक का सबसे बेस्ट रेटिंग प्वाइंट है। वहीं भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 131 और 81 रन की पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने अपनी इस पारी से विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया जो तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। 

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी  में 50 रन और दूसरी पारी में 77 रन बनाए थे। इस पारी के दम पर उन्हें फायदा हुआ है और वो दसवें नंबर से आठवें स्थान पर आ गए हैं। वहीं इस टेस्ट मैच की पहली पारी में 36 और फिर दूसरी पारी में 97 रन की पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज रिषभ पंत 26वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है और वो सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।  

Kane Williamson retains the top spot!

⬆️ Steve Smith takes second place

⬆️ Henry Nicholls leaps into the top 10

Here's the latest update in the @MRFWorldwide ICC Test Rankings ☝️#ICCRANKINGS pic.twitter.com/nliMxZQQGK

— ICC (@ICC) January 12, 2021

गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो आर अश्विन को दो स्थान का नुकसान हुआ है और वो दूसरे स्थान पर आ गए हैं तो वहीं जसप्रीत बुमराह एक स्थान के नुकसान के साथ दसवें पोजीशन पर आ गए हैं। पैट कमिंस पहले स्थान पर बने हुए हैं तो वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड दुसरे नंबर पर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा जोस हेजलवुड को हुआ है तो तीन पायदान ऊपर आ गए हैं और पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।  

Australia's Josh Hazlewood moves up three places ⬆

Here's the latest bowling update in the @MRFWorldwide ICC Test Rankings pic.twitter.com/F1z6IdS9oH— ICC (@ICC) January 12, 2021

chat bot
आपका साथी