आईसीसी नहीं करेगी जांच

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद [आईसीसी] के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारून लोर्गट ने सोमवार को साफ कर दिया कि भारत और पाकिस्तान के बीच मोहाली में हुए व‌र्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच की जांच नहीं की जाएगी। उन्होंने साथ ही ब्रिटिश अखबार के फिक्सिंग के दावों को बेबुनियाद बताया।

By Edited By: Publish:Mon, 12 Mar 2012 10:26 PM (IST) Updated:Mon, 12 Mar 2012 10:26 PM (IST)
आईसीसी नहीं करेगी जांच

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद [आईसीसी] के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारून लोर्गट ने सोमवार को साफ कर दिया कि भारत और पाकिस्तान के बीच मोहाली में हुए व‌र्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच की जांच नहीं की जाएगी। उन्होंने साथ ही ब्रिटिश अखबार के फिक्सिंग के दावों को बेबुनियाद बताया।

लोर्गट ने कहा कि अखबार के फिक्सिंग के दावे बेबुनियाद हैं और आईसीसी कोई भी जांच नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि उनके पास इसके कोई सबूत भी नहीं हैं। गौरतलब है कि ब्रिटिश अखबार संडे टाइम्स ने ये दावा किया था कि 2011 व‌र्ल्ड कप का भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ मैच फिक्स था। अखबार ने साथ ही ये भी दावा किया था कि फिक्सिंग के जाल को फैलाने में बॉलीवुड की अभिनेत्री की भी मदद ली गई थी। आज नुपुर मेहता का नाम भी खूब उछला। हालांकि नुपुर ने इन बातों को सिरे खारिज कर दिया और अखबार के खिलाफ केस करने की धमकी भी दी।

इस सबके साथ बीसीसीआई और पीसीबी ने भी आज ये साफ कर दिया था कि जब तक आईसीसी की तरफ से कोई पहल नहीं होती है तब तक वह भी कुछ नहीं करेंगे। हालांकि दोनों बोर्र्डो ने फिक्सिंग की बात से इनकार किया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी