आइसीसी ने की स्वतंत्र निदेशक की नियुक्ति प्रक्रिया की घोषणा

आइसीसी ने खेल की वैश्विक संचालन को सुधारने के लिए स्वतंत्र निदेशक की नियुक्ति प्रक्रिया की घोषणा की।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 12 Nov 2017 07:13 PM (IST) Updated:Sun, 12 Nov 2017 07:13 PM (IST)
आइसीसी ने की स्वतंत्र निदेशक की नियुक्ति प्रक्रिया की घोषणा
आइसीसी ने की स्वतंत्र निदेशक की नियुक्ति प्रक्रिया की घोषणा

दुबई, प्रेट्र। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने खेल की वैश्विक संचालन को सुधारने के लिए स्वतंत्र निदेशक की नियुक्ति प्रक्रिया की घोषणा की।

स्वतंत्र निदेशक की नियुक्ति को इस साल जून में आइसीसी की पूर्ण परिषद की बैठक में कई संवैधानिक बदलावों के तहत मंजूरी दी गई थी। यह पद कोई महिला ही संभालेगी। इस पद के लिए आवेदन करने वाली उम्मीदवारों में खेल के प्रति जुनून और लगाव होने के साथ सीनियर स्तर पर काम करने का अनुभव भी होना चाहिए। वह आइसीसी की ओर से स्वतंत्र रहेगी और कार्यकाल के दौरान आइसीसी के किसी सदस्य देश, संस्था, किसी और संस्था में काम नहीं रह सकती है।

आइसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा कि यह नियुक्ति आइसीसी के संचालन में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। उन्होंने कहा, 'आइसीसी बोर्ड में यह अहम नियुक्ति होगी और एक अन्य स्वतंत्र निदेशक जुड़ेगी, खासकर महिला, यह हमारे संचालन में सुधार के तहत एक जरूरी कदम है। हम सफल उम्मीदवार के अनुभव का खुले दिमाग से स्वागत करेंगे, लेकिन वह क्रिकेट के प्रति जुनूनी होनी चाहिए, जो हमारी मौजूदा दक्षता और अनुभव के पूरक का काम करे।

स्वतंत्र निदेशक को दो साल के लिए नियुक्त किया जाएगा, जिनका कार्यकाल पूरा होने के बाद उसे फिर से बढ़ाया जा सकेगा। यह कार्यकाल अधिकतम छह साल का होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी