पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को ICC ने चुना वनडे 'प्लेयर आफ द ईयर'

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को साल का सबसे बेहतरीन वनडे खिलाड़ी चुना गया है। उनके अलावा सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी की रेस में बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन साउथ अफ्रीका के जानेमन मालान और आयरलैंड के धुरंधर बल्लेबाज पाल स्टारलिंग भी शामिल थे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 12:40 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 12:40 PM (IST)
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को ICC ने चुना वनडे 'प्लेयर आफ द ईयर'
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने साल 2021 के सर्वश्रेष्ठ वनडे पुरुष खिलाड़ी के नाम की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को साल का सबसे बेहतरीन वनडे खिलाड़ी चुना गया है। गौरतलब है पाकिस्तान के ही मोहम्मद रिजबान को पिछले साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी चुना गया था। सोमवार को आइसीसी ने साल के सबसे बेहतरीन वनडे खिलाड़ी के नाम की घोषणा की।

साल 2021 में शानदार फार्म दिखाने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आइसीसी ने इसका इनाम दिया है। पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर बाबर को आइसीसी ने साल का सबसे बेहतरीन पुरुष खिलाड़ी चुना। भले ही पिछले साल पाकिस्तानी कप्तान ने महज 6 वनडे खेले लेकिन उनका प्रदर्शन आइसीसी के लिहाज से सबसे बेहतरीन रहा। 67 औसत से उन्होंने 405 रन बनाए जिसमें 2 शतक और 1 अर्धशतकीय पारी रही।

⭐️ Shakib vs Babar vs Malan vs Stirling ⭐️

The winner of the 2021 ICC Men's ODI Cricketer of the Year has been announced ⬇️https://t.co/M2f6dkelFf

— ICC (@ICC) January 24, 2022

बाबर के अलावा सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी की रेस में बांग्लादेश के आलराउंडर शाकिब अल हसन, साउथ अफ्रीका के जानेमन मालान और आयरलैंड के धुरंधर बल्लेबाज पाल स्टारलिंग भी शामिल थे। स्टारलिंग पिछले साल 14 वनडे खेल 705 रन से साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। वहीं 8 वनडे में मलान ने 509 रन बनाए थे।

Ind vs SA साउथ अफ्रीका से वनडे सीरीज में मिली हार, कोच द्रविड़ ने केएल राहुल की कप्तान पर दिया बयान

बाबर की बेहतरीन पारी के दम पर पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर पर मात दी थी। 2-1 से मिली जीत में उनके बल्ले से कुल 228 रन निकले थे और रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे थे। पहले मैच में बाबर ने शतकीय पारी खेली थी जबकि आखिरी वनडे में मुकाबले में 82 गेंद पर 94 रन बनाए थे।

chat bot
आपका साथी