हेनरी निकोल्स ने हवा में उड़कर सिर्फ 3 उंगलियों से पकड़ा स्टीव स्मिथ का कैच, देखते रह गए लोग

Henry Nicholl Blinder Catch ऑस्ट्रेलियाई तूफान स्टीव स्मिथ को रोकने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने सिर्फ 3 उंगलियों से कैच पकड़कर स्मिथ को आउट कराया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 27 Dec 2019 11:33 AM (IST) Updated:Fri, 27 Dec 2019 05:49 PM (IST)
हेनरी निकोल्स ने हवा में उड़कर सिर्फ 3 उंगलियों से पकड़ा स्टीव स्मिथ का कैच, देखते रह गए लोग
हेनरी निकोल्स ने हवा में उड़कर सिर्फ 3 उंगलियों से पकड़ा स्टीव स्मिथ का कैच, देखते रह गए लोग

नई दिल्ली, जेएनएन। Henry Nicholl Blinder Catch: मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टीव स्मिथ शतक की ओर थे, लेकिन उनको एक हैरतअंगेज कैच के चलते पवेलियन लौटना पड़ा। कंगारू टीम के सबसे धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आउट करने के लिए न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी हेनरी निकोल्स ने सिर्फ 3 उंगलियों से कैच पकड़ा और स्टीव स्मिथ को आउट होकर जाना पड़ा।

दरअसल, बॉक्सिंग डे टेस्ट मैचों के महारथी कही जाने वाले स्टीव स्मिथ अपने एक और शतक के बेहद करीब थे। उधर, कीवी टीम को मैच में वापस आने की तलाश थी। ऐसे में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने स्टीव स्मिथ के ऊपर बाउंसरों से आक्रमण करना पड़ा। इसी बीच स्टीव स्मिथ कीवी टीम के बनाए चक्रव्यूह में फंस गए। हालांकि, हेनरी निकोल्स के कैच की तारीफ जितनी की जाए उतनी कम है, क्योंकि उन्होंने हवा में उड़कर महज 3 उंगलियों से कैच को पकड़ा था।

स्टीव स्मिथ भी कैच देखकर हो गए हैरान

स्टीव स्मिथ 241 गेंदों में 85 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी दौरान नेल वेग्नर ने पारी के 105वें ओवर की चौथी गेंद को थोड़ा बाउंस कराया और स्टीव स्मिथ ने गेंद को खेलने का प्रयास किया, लेकिन अंत समय पर उन्होंने गेंद को छोड़ना चाहा। इसी असमंजस में वे फंस गए और गेंद ग्लव्स पर लगने के बाद हेल्मेट पर लगी और गली क्षेत्र में खड़े हेनरी निकोल्स ने अपने पीछे हवा में उड़कर एक हाथ से गेंद को पकड़ने की कोशिश की तो गेंद सिर्फ 3 उंगलियों में फंस गई। बाद में उन्होंने गेंद को संभाला और फिर स्टीव स्मिथ को मैदान छोड़ना पड़ा। आप भी देखें ये वीडियो

✈ We have takeoff! ✈

A flying Henry Nicholls takes a screamer in the gully to remove Steve Smith! @bet365_aus | #AUSvNZ pic.twitter.com/SlCDEWXNSY

— cricket.com.au (@cricketcomau) 27 December 2019

ये भी पढ़ेंः ट्रेविस हेड ने ठोका दमदार शतक, ऑस्ट्रेलियाई टीम हुई विशाल स्कोर बनाकर ऑल आउट

chat bot
आपका साथी