हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, हुआ ये बड़ा फायदा

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कुल 183 रन बनाए जिनमें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 103 रन की आकर्षक पारी भी शामिल है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Tue, 27 Nov 2018 04:41 PM (IST) Updated:Tue, 27 Nov 2018 06:16 PM (IST)
हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, हुआ ये बड़ा फायदा
हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, हुआ ये बड़ा फायदा

दुबई, जेएनएन। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर आइसीसी की ताजा महिला टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों में शीर्ष पांच में पहुंच गयी है जबकि सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स ने भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की।

वेस्टइंडीज में हाल में समाप्त हुए आइसीसी महिला विश्व टी-20 में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर काबिज हरमनप्रीत तीन पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

भारतीय कप्तान ने कुल 183 रन बनाए जिनमें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 103 रन की आकर्षक पारी भी शामिल है।

किशोरी जेमिमा नौ पायदान ऊपर करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर जबकि स्मृति मंधाना सात पायदान ऊपर दसवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

हीली भी चार पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में 225 रन बनाए और उन्हें टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया की मेगान शट पहले और भारत की पूनम यादव दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं। न्यूजीलैंड की स्पिनर लीग कास्परेक सात पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन 16वें से चौथे स्थान और तेज गेंदबाज अन्या श्रबसोले 12वें से छठे स्थान पर पहुंच गई हैं।

टीम रैंकिंग में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को दूसरे पायदान से हटा दिया है। चौथी बार विश्व टी-20 खिताब जीतने वाला आस्ट्रेलिया 283 अंक के साथ शीर्ष पर है। भारत 256 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी