इस भारतीय खिलाड़ी को IPL से किया गया नजरअंदाज, अब इंग्लैंड में खेलेगा काउंटी क्रिकेट

भारतीय टेस्ट टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल में नजरअंदाज किया जा रहा है। ऐसे में उन्होंने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है क्योंकि वे घर पर नहीं बैठना चाहते।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 03:35 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 05:47 PM (IST)
इस भारतीय खिलाड़ी को IPL से किया गया नजरअंदाज, अब इंग्लैंड में खेलेगा काउंटी क्रिकेट
Hanuma Vihari आइपीएल नहीं खेल रहे (फोटो AP)

नई दिल्ली, पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल किसी भी फ्रेंचाइजी ने टीम इंडिया के टेस्ट विशेषज्ञ हनुमा विहारी को नहीं खरीदा। ऐसे में हनुमा विहारी ने इंग्लैंड में जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने भी हनुमा विहारी को इंग्लैंड में खेलने की इजाजत दे दी है। हनुमा विहारी वारविकशायर के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलेंगे।

यूके में हनुमा विहारी आगामी 6-टेस्ट सीजन की तैयारी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। दाएं हाथ के मध्य क्रम के बल्लेबाज पहले ही ब्रिटेन के लिए रवाना हो चुके हैं और इस सीजन में कम से कम तीन मैचों के लिए वे बर्मिंघम की टीम के लिए काउंटी क्रिकेट का हिस्सा होंगे। बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को पीटीआइ को इस बात की पुष्टि करते हुए बताया, "जी हां, विहारी इस सीजन में वारविकशायर के लिए इंग्लिश काउंटी की तरफ से खेलेंगे। वह कुछ गेम खेलेंगे। वह अब पहले से ही इंग्लैंड में हैं।"

वारविकशायर काउंटी के आधिकारिक पेजों पर अभी तक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन बीसीसीआइ अधिकारियों के अनुसार, तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है। अधिकारी ने का है, "करार को चाक चौबंद किया जा रहा है। वह न्यूनतम तीन मैच खेलेंगे। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या कुछ और खेलने का मौका है।" विहारी ने आखिरी बार आइपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला था और तब से टेस्ट विशेषज्ञ के रूप में लगातार नीलामी में अनसोल्ड रहे हैं।

27 वर्षीय हनुमा विहारी ने भारत के लिए 12 टेस्ट मैचों में 32 से ज्यादा के औसत से 624 रन बनाए हैं। उन्होंने एक शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं। विहारी ने भारत के लिए आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था, जहां रविचंद्रन अश्विन के साथ उन्होंने हैमस्ट्रिंग इंजरी के बावजूद चार घंटे बल्लेबाजी (नाबाद 23) की और भारत को हार से बचा लिया था। बता दें कि इस बार चेतेश्वर पुजारा को भी आइपीएल फ्रेंचाइजी ने खरीद लिया है, लेकिन हनुमा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा है।

chat bot
आपका साथी