मुंडे भी कूदे क्रिकेट की राजनीति में, शरद पवार को देंगे चुनौती

अहमदाबाद। भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार बनने के बाद मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का 63वां जन्मदिन गुजरात के लिए खास अवसर बन गया। मोदी ने गांधीनगर में ही छोटे भाई के साथ रह रहीं मां हीराबा का आशीर्वाद लिया। उधर, मोदी को जन्मदिन की बधाई देने का सिलसिला जारी है। भाजपा के पितामह लालकृष्ण आडवाणी और प्रधानमंत्री ने भी मोदी को टेलीफोन करके जन्मदिन की बधाई दी। लेकिन मोदी के घोर विरोधी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोदी को जन्मदिन की बधाइ

By Edited By: Publish:Tue, 17 Sep 2013 01:28 PM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2013 07:27 PM (IST)
मुंडे भी कूदे क्रिकेट की राजनीति में, शरद पवार को देंगे चुनौती

ओमप्रकाश तिवारी, मुंबई। लोकसभा में भाजपा के उपनेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री गोपीनाथ मुंडे भी क्रिकेट की राजनीति में कूद गए हैं। माना जा रहा है कि वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण के साथ पैनल बनाकर एमसीए चुनाव में शरद पवार को चुनौती देंगे ।

पढ़ें: अध्यक्ष पद पर बने रहने की कवायद में जुटे श्रीनिवासन

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) का चुनाव अगले महीने है। मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चह्वाण ने इस चुनाव में भागीदारी निभाने के लिए सोमवार को ही मुंबई के मझगांव क्रिकेट क्लब की सदस्यता हासिल की है। अब गोपीनाथ मुंडे ने भी स्टाइलो क्रिकेटर्स नामक एक अन्य क्लब की सदस्यता हासिल करके क्रिकेट की राजनीति में कूदने के स्पष्ट संकेत दे दिए हैं। उक्त दोनों नेताओं ने न सिर्फ दो अलग-अलग क्रिकेट क्लबों की सदस्यता हासिल कर ली है। बल्कि इन क्लबों की तरफ से एमसीए चुनाव में प्रतिनिधित्व करने के लिए भी राजी हो गए हैं। 18 अक्टूबर को होने जा रहे एमसीए चुनाव के लिए प्रतिनिधित्व हासिल करने का कल अंतिम दिन था। इस प्रकार एक दिन पहले ही दोनों नेताओं ने प्रतिनिधित्व पत्र पर हस्ताक्षर कर यह संकेत दे दिए हैं कि एमसीए चुनाव में वह महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहे हैं। जबकि शरद पवार कुछ माह पहले ही एमसीए चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके थे।

पढ़ें: यह क्या कह डाला अख्तर ने, धौनी की तारीफ या अपमान?

माना जा रहा है कि चह्वाण और मुंडे अब एक पैनल बनाकर एमसीए चुनाव लड़ेंगे। ऐसी स्थिति में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य 329 सदस्य क्लबों का बहुमन मुख्यमंत्री और मुंडे पैनल के साथ खड़ा नजर आएगा। इससे शरद पवार खेमे में बेचैनी बढ़ गई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी