विंडीज के खिलाफ करना होगा अच्छा प्रदर्शन

बाएं हाथ के आक्रामक भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह का मानना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज अहम है क्योंकि यहां अच्छा प्रदर्शन इसी साल होने वाले आस्ट्रेलिया के मुश्किल दौरे से पहले टीम का मनोबल बढ़ा सकता है।

By Edited By: Publish:Tue, 01 Nov 2011 11:04 PM (IST) Updated:Tue, 01 Nov 2011 11:04 PM (IST)
विंडीज के खिलाफ करना होगा अच्छा प्रदर्शन

मुंबई। बाएं हाथ के आक्रामक भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह का मानना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज अहम है क्योंकि यहां अच्छा प्रदर्शन इसी साल होने वाले आस्ट्रेलिया के मुश्किल दौरे से पहले टीम का मनोबल बढ़ा सकता है।

मंगलवार को प्यूमा का ब्रांड दूत बनाए जाने के बाद युवराज ने कहा, मैं वेस्टइंडीज सीरीज को लेकर उत्सुक हूं। यह हमारे लिए महत्वपूर्ण सीरीज है। हम यहां अच्छे प्रदर्शन के बाद बढ़े हुए मनोबल के साथ आस्ट्रेलिया जा सकते हैं। मैं सीरीज को लेकर बेताब हूं और अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। वेस्टइंडीज की टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद बृहस्पतिवार को भारत पहुंचेगी। टीम को भारत के खिलाफ तीन टेस्ट और पांच वनडे मैच खेलने हैं। विश्व कप में भारत की खिताब जीत के दौरान मैन आफ द सीरीज रहे इस विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि भारत को आस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए वहां की उछाल भरी पिचों से सामंजस्य बैठाना होगा।

उन्होंने कहा, [भारत और आस्ट्रेलिया में] हालात अलग होंगे लेकिन अहम यह है कि हमें अच्छा क्रिकेट खेलना होगा। वहां पिचों में अतिरिक्त उछाल होगा। लेकिन भारतीयों ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 दिसंबर को वनडे सीरीज समाप्त होने के बाद आस्ट्रेलिया रवाना होना है। युवराज ने कहा कि भारतीय टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी है जिन्हें उछाल भरी गेंदों से निपटने के तरीके पता हैं और युवा खिलाड़ी उनसे सीख सकते हैं। उन्होंने कहा, अधिकांश खिलाड़ी उछाल भरी गेंद को अच्छी तरह खेलते हैं। सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण ने आस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया है। समय आ गया है कि युवाओं को उनसे सीखना होगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन से बढ़े हुए मनोबल के साथ आस्ट्रेलिया जाना होगा। अब तब 35 टेस्ट में 35.60 की औसत से 1709 रन बनाने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में नाम कमाना चाहते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में दूसरे टेस्ट के दौरान बाएं हाथ की अंगुली में लगी चोट के बाद से युवराज क्रिकेट से दूर हैं और उन्होंने कहा कि वह अच्छी तरह उबर रहे हैं। उन्होंने साथ ही उम्मीद जताई कि वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से पहले वह पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी