गंभीर करेंगे विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली की अगुआई

भारतीय टीम से बाहर चल रहे बायें हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर को हिमाचल प्रदेश में होने वाले विजय हजारे एकदिवसीय टूर्नामेंट (उत्तर क्षेत्र) के

By SanjayEdited By: Publish:Sun, 19 Oct 2014 08:06 PM (IST) Updated:Sun, 19 Oct 2014 08:12 PM (IST)
गंभीर करेंगे विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली की अगुआई

नई दिल्ली। भारतीय टीम से बाहर चल रहे बायें हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर को हिमाचल प्रदेश में होने वाले विजय हजारे एकदिवसीय टूर्नामेंट (उत्तर क्षेत्र) के लिए दिल्ली का कप्तान बनाया गया है। इसके साथ ही गंभीर को आगामी रणजी सत्र के लिए दिल्ली टीम का कप्तान बरकरार रखा गया है। रविवार को दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) ने विजय हजारे ट्रॉफी के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया।

पिछले साल फरवरी में रणजी सत्र के दौरान गंभीर और डीडीसीए के मुख्य क्यूरेटर वेंकट सुंदरम के बीच पिच को लेकर तनातनी हो गई थी। वेंकट सुंदरम ने गंभीर पर मनमुताबिक पिच नहीं बनाने पर उनको अपशब्द कहने का आरोप लगाया था। हालाकि गंभीर ने वेंकट सुंदरम के आरोपों से इन्कार किया था।

विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली अपना पहला मैच छह नवंबर को जम्मू-कश्मीर के खिलाफ खेलेगी। गंभीर के अलावा टीम में वीरेंद्र सहवाग, आशीष नेहरा जैसे सीनियर खिलाड़ी 2015 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए चयनकर्ताओं काध्यान आकर्षित करना चाहेंगे। गंभीर और सहवाग ने पिछले डेढ़ साल से भी अधिक समय से राष्ट्रीय टीम की तरफ से वनडे मैच नहीं खेला है। चैंपियंस लीग टी-20 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज आशीष नेहरा इस टूर्नामेंट में भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखना चाहेंगे।

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए टीम : गौतम गंभीर (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मिथुन मन्हास, रजत भाटिया, उन्मुक्त चंद, योगेश नागर, पुनीत बिष्ट (विकेटकीपर), आशीष नेहरा, परविंदर अवाना, मिलिंद कुमार, पवन नेगी, सुमित नरवाल, वरुण सूद, विकास टोकस और शिवम शर्मा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी