भारत के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उठाया कदम, इस दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी

इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी को देखते हुए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने नए बल्लेबाजी कोच को नियुक्त किया है। सोमवार को पूर्व ओपनर मार्कस ट्रेसकोथित को टीम का नया बल्लेबाजी कोच बनाए जाने की घोषणा की गई।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 05:34 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 05:34 PM (IST)
भारत के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उठाया कदम, इस दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी
भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पिछले दो मुकाबलों में इंग्लैंड की बल्लेबाजी बेहद साधारण रही है। भारतीय गेंदबाजों के आगे तीसरे मैच में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 112 जबकि दूसरी में महज 81 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी को देखते हुए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने नए बल्लेबाजी कोच को नियुक्त किया है। सोमवार को पूर्व ओपनर मार्कस ट्रेसकोथित को टीम का नया बल्लेबाजी कोच बनाए जाने की घोषणा की गई।

इंग्लैंड की टीम के कोचिंग स्टाफ में कुछ नए चेहरों को शामिल किया गया है। सोमवार को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने तेज और स्पिन गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी कोच के नाम की घोषणा की। जोन लुइस को तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है जबकि जीतन पटेल टीम में स्पिन गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे। वहीं पूर्व दिग्गज ओपनर ट्रेसकोथिक को बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी दी गई है।

पूर्व दिग्गज ने किया साफ, अभी कुलदीप यादव और मयंक अग्रवाल को नहीं मिलने वाला मौका करना होगा इंतजार

टीम के बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी को पूर्व ओपनर मार्च से संभालेंगे। इस वक्त ट्रेसकोथिक इंग्लैंड के क्रिकेट क्लब समरसेट काउंटी क्लब के सहायक कोच की भूमिका निभा रहे हैं। अब वह इस पद को त्यागकर नेशनल टीम के बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी निभाएंगे।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी बयान में कहा गया, हमने टीम के निम्न कोच की बहाली की प्रकिया का पालन किया, और जिन लोगों को विशेषज्ञ की भूमिका दी गई है उनकी क्षमता को लेकर लेकर हम काफी उत्हासित हैं। मार्कस, जोन और जीतन ने अपनी काबिलियत को सर्वोच्य स्तर साबित किया है और भविष्य के लिए भी काफी उम्मीदें जगाई है।

'अगर आखिरी टेस्ट मैच में भी ऐसी पिच बने तो फिर ICC भारतीय टीम के खिलाफ करे ये कार्रवाई'

chat bot
आपका साथी