धौनी के पुणे की कप्तानी से हटने से खुश हैं ये पूर्व भारतीय खिलाड़ी

धौनी की पुणे की कप्तानी से हटने के बाद इस वजह से खुश है ये पूर्व भारतीय बल्लेबाज।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 23 Feb 2017 08:11 PM (IST) Updated:Thu, 23 Feb 2017 09:08 PM (IST)
धौनी के पुणे की कप्तानी से हटने से खुश हैं ये पूर्व भारतीय खिलाड़ी
धौनी के पुणे की कप्तानी से हटने से खुश हैं ये पूर्व भारतीय खिलाड़ी

पुणे। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग जिस तरह की धमाकेदार बल्लेबाजी करते थे, उसी अंदाज में वे अपने विचार व्यक्त करते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू हुई टेस्ट सीरीज को लेकर उन्होंने अनुमान लगाया है कि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया 3-0 या 3-1 के अंतर से कंगारू टीम को हराने में कामयाब रहेगी।  बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भारतीय टीम के संतुलन और टीम के हालिया प्रदर्शन के आधार पर उन्होंने यह भविष्यवाणी की है। आइपीएल में महेंद्र सिंह धौनी को राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के कप्तान पद से हटाने के फैसले के बारे में उन्होंने कहा कि यह दुखद फैसला था।

सहवाग ने कहा- मुझे खुशी है कि वह अब कप्तान नहीं हैं क्योंकि अब मेरी टीम किंग्स इलेवन पंजाब पुणे की टीम को हरा सकती है। अगर इस पर गंभीरता से बात करूं तो यह फ्रेंचाइजी का फैसला है लेकिन वह भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं। 

सहवाग ने कहा- कप्तान कोहली अब काफी परिपक्व हो गए हैं। वे विश्वस्तरीय खिलाड़ी है और मुझे लगता है कि जब वह संन्यास लेंगे, तब तक किसी एक प्रारूप के सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगे। यहां स्पोरटेल महोत्सव के दौरान अपनी यह राय जताते हुए वीरू ने कहा- टीम इंडिया संतुलित है। उसके पास कुशल तेज गेंदबाज और स्पिनर हैं और इसके साथ ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं जिससे यह सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम बन गई है। सहवाग ने कहा कि यह टीम विदेशों में भी टेस्ट सीरीज जीतने की क्षमता रखती है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी