भारतीय महिला टीम के कोच बने रमेश पोवार, टी20 विश्व कप तक संभालेंगे जिम्मेदारी

रमेश पोवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 14 Aug 2018 04:00 PM (IST) Updated:Tue, 14 Aug 2018 09:20 PM (IST)
भारतीय महिला टीम के कोच बने रमेश पोवार, टी20 विश्व कप तक संभालेंगे जिम्मेदारी
भारतीय महिला टीम के कोच बने रमेश पोवार, टी20 विश्व कप तक संभालेंगे जिम्मेदारी

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर रमेश पोवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया है। इससे पहले वो महिला टीम के अंतरिम कोच थे। रमेश आइसीसी विश्व कप 2018 तक महिला क्रिकेट टीम के कोच का पद संभालेंगे जो नवंबर में आयोजित होगा। पोवार महिला टीम के लाथ श्रीलंका दौरे पर जाएंगे उसके बाद वो अक्टूबर में द्विपक्षीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज जाएंगे।

बीसीसीआइन ने पोवार को महिला टीम का हेड कोच नियुक्त किया और वो 30 नवंबर 2018 तक अपने पद पर बने रहेंगे। इससे पहले रमेश पोवार को इस वर्ष जुलाई में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया था। पोवार को तुषार अरोथे की जगह टीम का अंतरिम कोच बनाया था। इस वक्त पोवार की देखरेख में महिला टीम नेशनल क्रिकेट अकेडमी (एनसीए) में ट्रेनिंग कर रही है। पिछले डेढ़ वर्ष में पोवार महिला टीम के तीसरे कोट नियुक्त किए गए हैं। 

पोवार को पास कोचिंग का अनुभव नहीं है। वो ऑस्ट्रेलिया से लेवल तीन का कोर्स करके हाल ही में वापस लौटे हैं। अब उन्हें ये जिम्मेदारी इस वजह से सौंपी गई है क्योंकि अब महिला टीम के लिए फुल टाइम कोच की नियुक्ति करने के लिए पर्याप्त वक्त नहीं है। 

40 वर्ष के रमेश पोवार भारत को लिए दो टेस्ट व 31 वनडे मैच खेल चुके हैं। उनके पास अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव ज्यादा नहीं है लेकिन उन्होंने 148 फर्स्ट क्लास मैच व 113 लिस्ट ए मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्हें 28 टी 20 मैच खेलने का भी अनुभव है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी