'खेला जाना चाहिए पहला टेस्ट'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तानों इयान चैपल और मार्क टेलर का मानना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में अगले हफ्ते से होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होना चाहिए क्योंकि इससे क्रिकेटरों और प्रशंसकों को फिलिप ह्यूज की मौत के शोक से

By sanjay savernEdited By: Publish:Fri, 28 Nov 2014 07:45 PM (IST) Updated:Fri, 28 Nov 2014 07:53 PM (IST)
'खेला जाना चाहिए पहला टेस्ट'

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तानों इयान चैपल और मार्क टेलर का मानना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में अगले हफ्ते से होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होना चाहिए क्योंकि इससे क्रिकेटरों और प्रशंसकों को फिलिप ह्यूज की मौत के शोक से बाहर निकलने और इसे साझा करने में मदद मिलेगी।

टेलर ने कहा कि खिलाडिय़ों के लिए इस नुकसान से निपटना आसान नहीं होगा, लेकिन क्रिकेट संभवत: इस पीड़ा को दूर करने के लिए सर्वश्रेष्ठ दवा है। टेलर ने एक कार्यक्रम में कहा, 'हमें उन खिलाडिय़ों से भी बात करने की जरूरत है जो मंगलवार के मैच के दौरान मौजूद थे। यह उनके लिए काफी कड़ा समय होगा। अगर टेस्ट मैच होता है तो यह शानदार होगा क्योंकि लोग आकर फिलिप ह्यूज के शोक को साझा कर पाएंगे। मुझे लगता है कि टेस्ट मैच खेलकर फिल ह्यूज को श्रद्धांजलि दी जा सकती है। अगले हफ्ते फैसला करने से पूर्व संभवत: अगले तीन या चार दिन में काफी चर्चा की जाएगी।

चैपल ने भी टेलर के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि खेल की ओर दोबारा जाना इस नुकसान से निपटने का सर्वश्रेष्ठ तरीका है। चैपल ने कहा, 'यह हैरानी भरा है, लेकिन मुझे लगता है कि खिलाडिय़ों के लिए सर्वश्रेष्ठ यही होगा कि अगर वे पहले टेस्ट में खेले। बेशक उन्हें अभ्यास के लिए नेट पर उतरना होगा और जब वे नेट पर अभ्यास कर रहे होंगे, मैदान पर मैच खेल रहे होंगे तो कम से कम अपने काम पर तो ध्यान लगा सकते हैं। वे जब भी मैदान से बाहर होंगे, चाहे होटल में हों या कहीं बाहर या ड्रेसिंग रूम में, वे हमेशा एक ही चीज के बारे में सोचेंगे और वह है फिलिप ह्यूज।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी