फाफ डुप्लेसिस करने वाले हैं पाकिस्तान सुपर लीग में डेब्यू, टीम का हुआ ऐलान

PSL 2020 के प्लेऑफ मुकाबले खेले जाने हैं। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जमकर तैयारियां कर रहा है। इसी बीच इस बात की पुष्टि हो गई है कि साउथ अफ्रीकाई टीम के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस भी इस लीग में डेब्यू करने वाले हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 02 Nov 2020 06:49 PM (IST) Updated:Mon, 02 Nov 2020 06:49 PM (IST)
फाफ डुप्लेसिस करने वाले हैं पाकिस्तान सुपर लीग में डेब्यू, टीम का हुआ ऐलान
फाफ डुप्लेसिस पीएसएल में खेलने वाले हैं (फोटो AFP)

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान सुपर लीग आमतौर पर फरवरी-मार्च में खेली जाती है। इस साल भी इसका आयोजन हुआ था और पूरा टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला गया था, लेकिन इस टूर्नामेंट के प्लेऑफ के मुकाबले कोरोना वायरस की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिए गए थे। हालांकि, अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल के प्लेऑफ का ऐलान कर दिया है। कराची में पीएलएस के बाकी बचे दो क्वालीफायर्स, एक एलिमिनेटर और फाइनल का आयोजन होना है।

14 नवंबर को पहला क्वालीफायर मैच और एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। 15 नवंबर को दूसरा क्वालीफायर होगा, जबकि 17 नवंबर को PSL 2020 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसी लीग में साउथ अफ्रीकाई टीम के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस डेब्यू करने वाले हैं। फाफ डुप्लेसिस ही नहीं, बल्कि 21 अन्य विदेशी खिलाड़ियों ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि वे बाकी बचे चार मैचों में खेलने वाले हैं।

फाफ डुप्लेसिस को पेशावर जाल्मी ने अपने साथ जोड़ा है। डुप्लेसि को किरोन पोलार्ड के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है, क्योंकि पोलार्ड वेस्टइंडीज के लिए न्यूजीलैंड के दौरे पर होंगे। इनके अलावा इंग्लैंड के 6 क्रिकेटर भी पीएसएल के प्लेऑफ में खेलते नजर आएंगे। साल 2017 के बाद पहला ऐसा मौका होगा जब फाफ डुप्लेसिस पाकिस्तान जाने वाले हैं। पहली बार पाकिस्तान में ये टूर्नामेंट खेला जा रहा है।

पीएसएल में खेलने को लेकर फाफ डुप्लेसिस ने कहा है, ""मैं पीएसएल 2020 के प्लेऑफ चरण के खेल के लिए पेशावर जाल्मी के साथ जुड़ने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मुझे पाकिस्तान में खेलने की यादें हैं जब मैंने 2017 में आइसीसी विश्व एकादश के साथ दौरा किया था और मुझे यकीन है कि यह एक अलग अनुभव है। हालांकि, कोविड 19 के कारण इसे एक यादगार के पल के रूप में देखा जाएगा।"

chat bot
आपका साथी