एशेज: हार का सिलसिला तोड़कर वापसी करना चाहेगा इंग्लैंड

इंग्लिश क्रिकेट टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट को जीतकर एशेज सीरीज में वापसी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 12 Dec 2017 07:37 PM (IST) Updated:Tue, 12 Dec 2017 07:37 PM (IST)
एशेज: हार का सिलसिला तोड़कर वापसी करना चाहेगा इंग्लैंड
एशेज: हार का सिलसिला तोड़कर वापसी करना चाहेगा इंग्लैंड

पर्थ। मैदान के बाहर शराबखोरी के विवाद से उबरने की कोशिश में जुटी इंग्लिश क्रिकेट टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट को जीतकर एशेज सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी। हालांकि, इस मैदान पर 1978 से उसे जीत नसीब नहीं हुई है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। वाका में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर वह सीरीज अपने नाम करना चाहेगी ।

पिछले सप्ताह जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम तीन महीने में शराब से जुड़े तीसरे विवाद से जूझती नजर आई। बल्लेबाज बेन डकेट को सीनियर खिलाड़ी जेम्स एंडरसन से तीखी बहस के बाद उनके सिर पर शराब उड़ेलने के कारण दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया। इससे पहले बेन स्टोक्स को सितंबर में ब्रिस्टल के एक नाइटक्लब के बाहर झगड़े और जॉनी बेयरस्टो को ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्रोफ्ट को सिर से मारने के कारण विवादों का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड के स्पिनर मोइन अली ने कहा, 'बच्चे और युवा हमें देख रहे हैं और सारी खबरें सुन रहे हैं। लिहाजा हमारा बर्ताव अच्छा होना चाहिए। मैदान के बाहर का बर्ताव बेहतर करने की जरूरत है। इंग्लैंड ने वाका पर 39 साल से जीत दर्ज नहीं की है और पर्थ में पिछले सात टेस्ट भारी अंतर से गंवाए हैं। हमें यह तय करना होगा कि मार्क वुड को तेज आक्रमण को मजबूती देने के लिए टीम में शामिल किया जाए या नहीं। हालांकि, कोच ट्रेवर बेलिस ने संकेत दिया है कि वह चार तेज गेंदबाजों से खुश हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि पिछले मैच में हमारे चार तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा। हमारे बल्लेबाजों को भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदलना होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी